×

नमाज के लिए खोली जाए राजभवन की मस्जिद, महाराष्ट्र के राज्यपाल से की गई मांग

दिल्ली और यूपी समेत अन्य राज्यों के मुकाबले मुंबई में कोरोना के केस काफी कम सामने आ रहे हैं। महाराष्ट्र के पुणे शहर के लोगों को काफी राहत मिलती हुई दिखाई पड़ रही है।

Newstrack
Published on: 22 Nov 2020 6:44 AM GMT
नमाज के लिए खोली जाए राजभवन की मस्जिद, महाराष्ट्र के राज्यपाल से की गई मांग
X
पुणे के 5 इलाकों में सर्वे में शामिल लोगों में से 80 प्रतिशत से ज्यादा लोगों में प्रोटेक्टिव एंटीबॉडीज़ होने की पुष्टि हुई है। 1700 लोगों में सीरो सर्वे किया गया, जिसमें हर्ड इम्युनिटी की बात सामने आई है।

मुंबई: इस वक्त की बड़ी खबर महाराष्ट्र से आ रही है। यहां नमाज पढ़ने के लिए राजभवन की मस्जिद खोलने की मांग की गई है। ये मांग रजा अकादमी ने महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी को पत्र लिखकर किया है।

राज्यपाल को लिखे पत्र में रजा अकादमी ने कहा है कि राज्य में सभी धार्मिक स्थल खुल गए हैं। इससे राज्य में सभी खुश हैं और यहां तक कि लोगों ने मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे का आभार भी जताया।

अकादमी ने पत्र में लिखा, लेकिन राजभवन स्थित मस्जिद में जुमे की नमाज के लिए सिर्फ पांच से सात लोगों को अंदर जाने से मना कर दिया गया।

लिहाजा वे राज्यपाल से निवेदन करते हैं कि वो कर्मचारियों को आदेश दें कि मुस्लिमों को लॉकडाउन से पहले की तरह ही राजभवन की मस्जिद में नमाज पढ़ने की इजाजत दी जाए।

Mosque नमाज पढ़ते लोगों की फोटो(सोशल मीडिया)

ये भी पढ़ेंः मोदी सरकार का बड़ा एलान: जम्मू-कश्मीर पर लिया बड़ा फैसला, मिलेगी ये राहत

महाराष्ट्र में तेजी से घट रहे कोरोना के केस

बता दें कि दिल्ली और यूपी समेत अन्य राज्यों के मुकाबले मुंबई में कोरोना के केस काफी कम सामने आ रहे हैं। महाराष्ट्र के पुणे शहर के लोगों को काफी राहत मिलती हुई दिखाई पड़ रही है।

पुणे के 5 इलाकों में सर्वे में शामिल लोगों में से 80 प्रतिशत से ज्यादा लोगों में प्रोटेक्टिव एंटीबॉडीज़ होने की पुष्टि हुई है। पुणे के 5 इलाकों के लगभग 1700 लोगों में सीरो सर्वे किया जिसमें यहां हर्ड इम्युनिटी होने की बात सामने आई है।

यही वजह है कि यहां पर बहुत से लोग ऐसे हैं जो कोरोना की चपेट में आने के बाद जल्दी से ठीक हो रहे हैं। कई लोग तो अस्पताल में भर्ती हुए बगैर घर पर रहकर स्वस्थ हो चुके हैं।

Covid-19 कोरोना की जांच करता स्वास्थ्यकर्मी (फोटो:सोशल मीडिया)

तीन बार सीएम रहे इस बड़े नेता की तबीयत बिगड़ी, कई अंगों ने काम करना किया बंद

दिल्ली AIIMS में कोरोना की स्वदेशी वैक्सीन का ह्यूमन ट्रायल

बता दें कि दिल्ली में कोरोना के केस फिर से तेजी के साथ बढ़ने लगे हैं। महज 24 घंटे में 118 लोगों की जान जा चुकी है। वहीं नये मामले तेजी से बढ़ रहे हैं।

इस बीच दिल्ली स्थित एम्स में कोरोना की स्वदेशी वैक्सीन का ह्यूमन ट्रायल भी शुरू हो गया है। लोग ह्यूमन ट्रायल शुरू होने से काफी उत्साहित हैं।

ये भी पढ़ें…PDPU दीक्षांत समारोह में बोले PM मोदी, एनर्जी सेक्टर में हैं असीम संभावनाएं

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story