×

महाभयानक हालात: खतरे में महाराष्ट्र-दिल्ली, दोगुनी तेजी से मामलों में बढ़ोत्तरी

पूरे देश में महाराष्ट्र की स्थिति बहुत ही खतरनाक हो गई है। यहां पूरे राज्य में नाइट कर्फ्यू लगा दिया गया है। कोरोना के मामलों में लगातार बढ़ोत्तरी देखने को मिल रही है। और अब दिल्ली में भी कोरोना संक्रमण मामलों में तेजी से उछाल मारी है।

Newstrack
Published on: 30 March 2021 4:06 AM GMT
महाभयानक हालात: खतरे में महाराष्ट्र-दिल्ली, दोगुनी तेजी से मामलों में बढ़ोत्तरी
X
एमपी में कोरोना बेकाबू, संक्रमितों की बढ़ी

नई दिल्ली: राजधानी दिल्ली और मुंबई में कोरोना का संकट तेजी से अपने पैर पसार रहा है। पूरे देश में महाराष्ट्र की स्थिति बहुत ही खतरनाक हो गई है। यहां पूरे राज्य में नाइट कर्फ्यू लगा दिया गया है। कोरोना के मामलों में लगातार बढ़ोत्तरी देखने को मिल रही है। और अब दिल्ली में भी कोरोना संक्रमण मामलों में तेजी से उछाल मारी है। हर दिन बढ़ रहे मामलों से प्रशासन की हालत खराब है। बढ़ते मामलों की वजह से फिर से सड़कों पर एंबुलेंस के सायरन सुनाई देने लगे हैं।

ये भी पढ़ें...30 मार्च: सिंह राशि वालों को कार्य में मिलेगी सफलता, जानिए आपका कैसा बीतेगा दिन

पाबंदियां शुरू

ऐसे में अगर महाराष्ट्र की बात करें तो यहां कोरोना से स्थितियां बहुत ही विकट हो गई हैं। जिसके चलते रविवार को पूरे राज्य में नाइट कर्फ्यू लगा दिया गया है। बढ़ते मामलों की वजह से लॉकडाउन की आशंकाओँ के तहत लगाई गई ये पाबंदियां शुरू की गई हैं।

मुंबई के कई इलाके नाइट कर्फ्यू से सन्नाटे से भरे हुए हैं। वहीं राज्य में तीन लाख 57 हजार आइसोलेशन बेड में से एक लाख 7 हजार भर चुके हैं। जबकि 60349 ऑक्सीजन बेड में से 12 हजार 701 भर चुके हैं।

Covid-19 फोटो: सोशल मीडिया

ये भी पढ़ें...एक दुल्हन के 4 दूल्हेः इतनी बारातें देख पुलिस भी हैरान, शादी के लिए सब पहुंचे थाने

सामने आए डराने वाले आंकड़े

बता दें, महाराष्ट्र के कोरोना के सामने आए आंकड़े डराने वाले है। यहां सोमवार को 31,643 नए मामले सामने आए और 102 लोगों की मौत हो गई। वहीं मुंबई में भी कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। सिर्फ सोमवार को मुंबई में 5890 केस सामने आए और 12 लोगों की मौत हो गई।

राजधानी दिल्ली में सोमवार को कोरोना के 1900 से ज्यादा नए मामले सामने आए हैं। ऐसे में राज्य स्वास्थ्य विभाग के अनुसार, बीते 24 घंटे में दिल्ली में कोरोना के 1,904 नए पॉजिटिव केस सामने आए हैं। वहीं इससे पहले पिछले साल 13 दिसंबर को में 1,984 संक्रमित मिले थे।

ये भी पढ़ें...सोपोर आतंकी हमले में बड़ा एक्शन, दो लोगों की मौत के बाद 4 पुलिसकर्मी सस्पेंड

Newstrack

Newstrack

Next Story