×

व्यापारी की इस हरकत से आहत किसान ने की आत्महत्या, सदमे में भाई ने भी तोड़ा दम

संतरे की बोली लगाने वाले व्यापारी ने आखिरी वक्त पर सामान लेने से मना कर दिया। जिससे आहत किसान ने आत्महत्या कर ली, वहीं बड़े भाई की मौत के बाद छोटे भाई की हार्ट अटैक से मौत हो गई।

Shreya
Published on: 23 Dec 2020 7:32 AM GMT
व्यापारी की इस हरकत से आहत किसान ने की आत्महत्या, सदमे में भाई ने भी तोड़ा दम
X
व्यापारी की इस हरकत से आहत किसान ने की आत्महत्या, सदमे में भाई ने भी तोड़ा दम

नई दिल्ली: देश में केंद्र के नए कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों का आंदोलन जारी है। इस बीच कई किसानों की मौत की खबरें सामने आई हैं। कई ने बीमारी तो कई ने किसी हादसे में अपनी जान गंवा दी है। इसके अलावा इस दौरान किसानों ने आत्महत्या करके भी जान दे दी। अब इस बीच एक और दुखद खबर सामने आई है। दरअसल, महाराष्ट्र के अमरावती में संतरा उत्पादक किसान परिवार के दो सदस्यों की मौत हो गई। पहले बड़े भाई ने आत्महत्या कर ली तो वहीं सदमे में छोटे भाई की भी हार्ट अटैक से जान चली गई।

बड़े भाई ने लिखा थी राज्य शिक्षा मंत्री को चिट्ठी

मिली जानकारी के मुताबिक, आत्महत्या करने से पहले बड़े भाई अशोक भूयार ने राज्य सरकार में शिक्षा मंत्री बच्चू कडू को एक चिट्ठी भी लिखी थी, जिसमें उन्होंने अपना दर्द बयां किया था और मदद की गुहार लगाई थी। बता दें कि बच्चू कडू की पहचान क्षेत्र के बड़े किसान नेता के तौर पर है, बीते दिनों वो किसान आंदोलन को समर्थन देने भी पहुंचे थे। किसान ने अपनी चिट्ठी में बताया कि संतरे की बोली लगाने वाले व्यापारी ने आखिरी वक्त पर सामान लेने से मना कर दिया। वहीं जब किसान ने सवाल किया तो पहले उसे शराब पिलाई और फिर उसके साथ मारपीट की गई।

यह भी पढ़ें: जालसाज दादी : 1 करोड़ की धोखाधड़ी में शामिल, 5000 के लिए उठाया बड़ा कदम

kisan dead (सांकेतिक फोटो- सोशल मीडिया)

पुलिस स्टेशन में थानेदार ने भी की मारपीट

इस मामले में मदद लेने के लिए किसान अशोक भूयार पहले पुलिस के पास भी गए थे। परिवार का आरोप है कि जब भूयार मामले में शिकायत करने पुलिस स्टेशन गए तो थानेदार ने भी उसकी पिटाई की, जिसके बाद किसान ने आत्महत्या कर ली। हालांकि सुसाइड करने से पहले अशोक भूयार ने बच्चू कडू को एक पत्र जरूर लिखा था। वहीं इस आत्महत्या के बाद किसान के परिजनों और ग्रामीणों ने थाने में जानकर खूब हंगामा किया और थानेदार और बीट जमादार पर कार्रवाई की मांग की है।

यह भी पढ़ें: राहुल गांधी का पीएम मोदी से सवाल: भारत में टीकाकरण कब, शेयर किया ये ग्राफ

छोटे भाई की हार्ट अटैक से मौत

बता दें कि बड़े भाई अशोक भूयार के आत्महत्या करने से छोटे भाई को गहरा सदमा लगा था। इस दौरान जब छोटा भाई बड़े भाई का अंतिम संस्कार करके घर वापस लौट रहा था तो उसे दिल का दौरा पड़ गया, जिससे उसकी भी जान चली गई। आपको बता दें कि इससे पहले भी ऐसे कई मामले सामने आ चुके हैं, जहां किसानों ने फसल में हुए नुकसान के बाद इस तरह का रास्ता अपना लिया।

यह भी पढ़ें: शिवराज सरकार का बड़ा फैसला, MP में खुलेंगे ऐसे प्ले स्कूल, संस्कृत में होगी पढ़ाई

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story