×

बारिश का हाई अलर्ट: तेज हवाओं के साथ होगी बरसात, IMD ने जारी की चेतावनी

मौसम विशेषज्ञों की तरफ से अगले 24 घंटों में महाराष्‍ट्र के मुंबई, ठाणे, रायगढ़ और पालघर जिले में तेज हवाओं के साथ भारी बारिश चलने की चेतावनी जारी की गई है।

Shreya
Published on: 21 Aug 2020 10:08 AM GMT
बारिश का हाई अलर्ट: तेज हवाओं के साथ होगी बरसात, IMD ने जारी की चेतावनी
X
Heavy Rainfall Alert In Mumbai

मुंबई: देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में बीते कई दिनों से तेज बारिश का सिलसिला जारी है। वहीं, इस बीच भारतीय मौसम विभाग (IMD) ने मुंबई में हाईटाइड का अलर्ट जारी किया है। विभाग का कहना है कि हाईटाइड के दौरान समुद्र की लहरें 4.75 मीटर की ऊंचाई तक उठ सकती हैं। विभाग ने संभावना जताई है कि आज दोपहर मुंबई में समुद्र की लहरे काफी ऊंचाई पर उठेंगी। वहीं अगले 24 घंटों में कई जिलों में भारी बारिश होने की भी संभावना जताई गई है।

High Tide Alert

24 घंटों में होगी भारी बारिश- IMD

भारतीय मौसम विभाग (IMD) की ओर से जानकारी दी गई है कि मुंबई और नजदीक के ठाणे में पिछले 24 घंटों में व्‍यापक वर्षा हुई है। मौसम विशेषज्ञों की तरफ से अगले 24 घंटों में महाराष्‍ट्र के मुंबई, ठाणे, रायगढ़ और पालघर जिले में तेज हवाओं के साथ भारी बारिश (Heavy rain and Gusty winds) चलने की चेतावनी जारी की गई है। राज्‍य के विदर्भ क्षेत्र के लिए अगले 24 घंटों में ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है।

यह भी पढ़ें: लाशों से दहला देश: मजदूरों की तलाश लगातार जारी, रेस्क्यू ऑपरेशन में जुटी टीम

अगले 48 घंटे के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी

IMD मुंबई के डायरेक्‍टर जनरल केएस होसलीकर ने ट्वीट करके बताया कि पिछले 24 घंटे के दौरान मुंबई और ठाणे में 120 MM बारिया रिकॉर्ड की गई है। वहीं अगले 24 घंटे के दौरान पालघर, ठाणे, मुंबई और रायगढ़ में तेज हवाएं चलने और भारी से बहुत भारी बारिश होने की संभावना है। वहीं विभाग ने अगले 48 घंटे के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है।



यह भी पढ़ें: हिल उठा पाकिस्तान: सऊदी अरब के बाद अब UAE-इजरायल डील से हालत हुई बुरी

रायगढ़ में 122 मिलीमीटर बारिश रिकॉर्ड

मौसम विभाग के मुताबिक, रायगढ़ जिले से सटी माथेरान ऑब्‍जर्वेट्री में 122 मिलीमीटर बारिश रिकॉर्ड की गई है। इसी क्रम में अलीबाग वेदर स्‍टेशन ने 24 घंटे में 49 मिमी बारिश रिकॉर्ड की है। रत्‍नागिरी और कोंकण कोस्‍ट में 83 मिमी बारिश दर्ज की गई है।

यह भी पढ़ें: चंद्रयान-2 पर बड़ी खबर: आज पूरे एक साल बाद हुआ ऐसा, लगाए 4400 चक्कर

rain

अगले तीन चार दिन मौसम रहेगा सुहाना

ऐसे में मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक़, मुंबई में अगले तीन चार दिन मौसम सुहाना बना रहेगा। कई क्षेत्रों में बादलों की गरज के साथ हल्की बारश होगी। वहीं महाराष्ट्र में राज्य के तटीय और कुछ आंतरिक भागों में भारी से बहुत भारी बारिश होने के आसार हैं।

यह भी पढ़ें: Bihar Election 2020: चुनाव तारीखों का जल्द एलान, बूथ पर ये खास व्यवस्था

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story