×

महात्मा गांधी की पुण्यतिथि: राष्ट्रपति ने किया नमन, इन दिग्गजों ने दी श्रद्धांजलि

भारत के राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की आज यानी 30 जनवरी को 73वीं पुण्यतिथि है। 30 जनवरी 1948 के दिन नाथूराम गोडसे ने उनकी हत्या कर दी थी। बापू की पुण्यतिथि पर देश के तमाम नेता उन्हें याद कर रहे हैं।

Ashiki
Published on: 30 Jan 2021 5:35 AM GMT
महात्मा गांधी की पुण्यतिथि: राष्ट्रपति ने किया नमन, इन दिग्गजों ने दी श्रद्धांजलि
X
बापू की 73वीं पुण्यतिथि: राष्ट्रपति कोविंद समेत इन नेताओं ने किया नमन

नई दिल्ली: भारत के राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की आज यानी 30 जनवरी को 73वीं पुण्यतिथि है। 30 जनवरी 1948 के दिन नाथूराम गोडसे ने उनकी हत्या कर दी थी। बापू की पुण्यतिथि पर देश के तमाम नेता उन्हें याद कर रहे हैं। बापू की पुण्यतिथि पर देश के राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने उन्हें याद किया। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने बापू को नमन करते हुए ट्वीट किया, 'मैं कृतज्ञ राष्ट्र की तरफ से राष्ट्रपिता महात्मा गांधी को विनम्र श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं। हमें शांति, अहिंसा, सादगी, साधनों की पवित्रता और विनम्रता के उनके आदर्शों का पालन करना चाहिए। आइए हम उनके सत्य और प्रेम के मार्ग पर चलने का संकल्प लें।'



राहुल गांधी ने किया नमन

वहीं कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने भी पुण्यतिथि पर महात्मा गांधी को याद किया। उन्होंने एक वीडियो ट्वीट कर राष्ट्रपिता को श्रद्धांजलि दी। राहुल गांधी ने महात्मा गांधी के एक कथन का जिक्र करते हुए लिखा, 'सत्य लोगों के समर्थन के बिना भी खड़ा रहता है, वह आत्मनिर्भर है।' - महात्मा गांधी। बापू की पुण्यतिथि पर विनम्र श्रद्धांजलि।'

ये भी पढ़ें: दिल्ली ब्लास्ट का कनेक्शन: पुलिस तेजी से जुटी तलाश में, इलाके को किया सील



पीएम मोदी ने दी श्रद्धांजलि

राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की की पुण्यतिथि पर पीएम नरेंद्र मोदी ने भी उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित करते हुआ ट्वीट किया है। पीएम मोदी ने लिखा, 'महान बापू को उनकी पुण्यतिथि पर श्रद्धांजलि। उनके आदर्श लाखों लोगों को प्रेरित करते रहते हैं। शहीद दिवस पर हम उन सभी महान महिलाओं और पुरुषों के वीर बलिदानों को याद करते हैं, जिन्होंने भारत की स्वतंत्रता और प्रत्येक भारतीय की भलाई के लिए खुद को समर्पित किया।



अखिलेश यादव ने बापू को याद करते हुए ट्वीट किया

अखिलेश यादव ने बापू को याद करते हुए ट्वीट में लिखा, 'राष्ट्रपिता महात्मा गांधी जी की पुण्यतिथि पर उन्हें कोटि-कोटि नमन! गांधी जी के सत्य-अहिंसा के विचार एवं प्रयोग आज भी किसान-आंदोलन में शक्ति प्रदान कर रहे हैं। इस संघर्ष में सबसे बड़ी शक्ति ये विश्वास ही है कि असत्य पर सत्य की ही जीत होती है और ऊपरवाला अंततः सच का ही साथ देता है।

ये भी पढ़ें: पंजाब की पंचायत का फरमान: हर घर से एक व्यक्ति पहुंचे दिल्ली, वर्ना लगेगा जुर्माना



अमित शाह ने दी श्रद्धांजलि

गृह मंत्री अमित शाह ने ट्वीट कर लिखा, 'महात्मा गांधी जी की पुण्यतिथि पर उन्हें कोटि-कोटि नमन, विनम्र श्रद्धांजलि।



Ashiki

Ashiki

Next Story