×

Mahua Moitra- मुझे CBI की संभावित रेड की मिली सूचना,'...भारत में थीं TMC सांसद तो पार्लियामेंट्री ID दुबई में कैसे हुई लॉगिन'?

Mahua Moitra Case: टीएमसी सांसद महुआ मोइत्रा पर बीजेपी सांसद निशिकांत दुबे ने गंभीर आरोप लगाया है। इस बार ये आरोप राष्ट्रीय सुरक्षा से जुड़ा है। अब उन्हें सीबीआई सहित केंद्रीय एजेंसियों की कार्रवाई का डर सता रहा है।

aman
Report aman
Published on: 21 Oct 2023 11:27 AM GMT (Updated on: 21 Oct 2023 11:56 AM GMT)
Mahua Moitra Case
X

Mahua Moitra (Social Media)

Mahua Moitra Case: तृणमूल कांग्रेस (TMC) सांसद महुआ मोइत्रा (Mahua Moitra News) को अब सीबीआई छापेमारी और गिरफ़्तारी का डर सता रहा है। इसी बाबत शनिवार (21 अक्टूबर) को थोड़ी देर पहले उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर एक पोस्ट किया। जिसमें वो लिखती हैं, 'मुझे सीबीआई छापेमारी का संदेश मिला। मैं दुर्गा पूजा में व्यस्त हूं। मैं सीबीआई को घर आने और मेरे जूतों की जोड़ी गिनने के लिए आमंत्रित करती हूं। लेकिन, पहले कृपया अडानी द्वारा भारतीयों से चुराए गए 13,000 करोड़ रुपए के मामले में एफआईआर दर्ज करें।'

इस बीच, महुआ मोइत्रा और बीजेपी सांसद निशिकांत दुबे (BJP MP Nishikant Dubey) के बीच टकराव लगातार बढ़ता जा रहा है। टीएमसी सांसद मोइत्रा पर पार्लियामेंट में 'सवाल पूछने के बदले कैश लेने' का आरोप लगाने के बाद अब निशिकांत दुबे ने उनके ऊपर एक और गंभीर आरोप लगाया। भाजपा सांसद ने कहा, 'जब महुआ भारत में थीं, तो उस समय उनकी पार्लियामेंट लॉगिन आईडी (Mahua Moitra Parliament Login ID) का इस्तेमाल दुबई में किया गया। दुबे ने ये भी दावा किया कि नेशनल इंफॉर्मेटिक्स सेंटर (NIC) ने इसकी जानकारी जांच एजेंसियों को दे दी है।

ये भी पढ़ें ...Adani Group Statement: महुआ मोइत्रा के पैसे लेकर सवाल पूछने के मामले में अदाणी समूह ने दिया बयान

निशिकांत दुबे- 'एक सांसद ने चंद पैसों के लिए...'

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर एक पोस्ट में भाजपा सांसद निशिकांत दुबे ने कहा, 'एक सांसद ने चंद पैसों के लिए देश की सुरक्षा दांव पर लगा दिया। जब सांसद की आईडी को दुबई में खोला गया, तो उस वक्त तथाकथित सांसद भारत में ही थीं। इस एनआईसी पर पूरी भारत सरकार है, देश के प्रधानमंत्री, वित्त विभाग, केंद्रीय एजेंसी हैं। क्या अब भी टीएमसी और विपक्षियों को राजनीति करना है। जनता इसका फैसला करेगी। एनआईसी ने इसकी जानकारी जांच एजेंसी को दे दी है।' हालांकि, इस पोस्ट में निशिकांत दुबे ने सारी बात इशारों में की है। पूरे पोस्ट में कहीं महुआ मोइत्रा का नाम नहीं लिखा है, मगर इशारा उन्हीं की तरफ है।

ये भी पढ़ें ...'रिश्वत के बदले सवाल' मामले में हाईकोर्ट पहुंचीं महुआ मोइत्रा, निशिकांत दुबे समेत मीडिया संगठनों पर किया मानहानि का मुकदमा

एथिक्स कमेटी महुआ के खिलाफ कर रही जांच

उल्लेखनीय है कि, बीजेपी सांसद निशिकांत दुबे (Nishikant Dubey) पहले ही TMC नेता महुआ मोइत्रा पर गंभीर आरोप लगा चुके हैं। मोइत्रा पर लोकसभा में बिजनेसमैन दर्शन हीरानंदानी (Businessman Darshan Hiranandani) की ओर से सवाल पूछने के लिए उनसे पैसे लेने के आरोप लगाए हैं। उनका कहना है कि महुआ मोइत्रा जानबूझकर पैसे के बदले अडानी ग्रुप (Adani Group) और पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) को निशाना बनाती हैं। लोकसभा की एथिक्स कमेटी (Ethics Committee of Lok Sabha) अब इस शिकायत को देख रही है। एथिक्स कमेटी ने निशिकांत दुबे को कहा है कि वह 26 अक्टूबर को उसके सामने पेश होकर मौखिक शिकायत दर्ज करवाएं।

ये भी पढ़ें...BJP Vs TMC: एकबार फिर बीजेपी सांसद निशिकांत दुबे और टीएमसी एमपी महुआ मोइत्रा आमने-सामने, जानें क्या है मामला

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story