Mallikarjun Kharge: अब खड़गे ने पीएम मोदी पर किया पलटवार, पूछा सवाल-नड्डा का रिमोट कंट्रोल किसके पास

Mallikarjun Kharge: मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी हमेशा सच बोलते हैं और उनकी इस सच बयानी से ही भाजपा को सबसे बड़ी परेशानी है।

Anshuman Tiwari
Published on: 21 March 2023 10:31 AM GMT
Mallikarjun Kharge: अब खड़गे ने पीएम मोदी पर किया पलटवार, पूछा सवाल-नड्डा का रिमोट कंट्रोल किसके पास
X
Mallikarjun Kharge (PHOTO: social media )

Mallikarjun Kharge: कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के रिमोट कंट्रोल वाले बयान पर जवाबी पलटवार किया है। कर्नाटक प्रदेश कांग्रेस की ओर से आयोजित युवा सम्मेलन को संबोधित करते हुए खड़गे ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मेरा रिमोट कंट्रोल किसी और के पास होने की बात कही थी मगर उन्हें यह भी स्पष्ट करना चाहिए कि भाजपा के अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा का रिमोट कंट्रोल किसके पास है।

खड़गे ने कहा कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी हमेशा सच बोलते हैं और उनकी इस सच बयानी से ही भाजपा को सबसे बड़ी परेशानी है। इसी कारण भाजपा की ओर से राहुल गांधी को परेशान करने की कोशिश की जा रही है। राहुल गांधी के लंदन में दिए गए बयान पर भाजपा की ओर से की जा रही घेरेबंदी का जिक्र करते हुए खड़गे ने यह टिप्पणी की।

प्रधानमंत्री मोदी से मांगा जवाब

अपने संबोधन के दौरान खड़गे ने बेलगावी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ओर से की गई टिप्पणी का जिक्र किया। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का कहना था कि खड़गे भले ही कांग्रेस के अध्यक्ष बन गए हैं मगर उनका रिमोट कंट्रोल किसी और के पास है। रिमोट कंट्रोल को लेकर पीएम मोदी पहले भी टिप्पणी कर चुके हैं। खड़गे ने सवाल पूछते हुए कहा कि ठीक है मेरा रिमोट कंट्रोल किसी और के पास है मगर प्रधानमंत्री मोदी को यह जरूरी स्पष्ट करना चाहिए कि आखिरकार उनकी पार्टी के अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा का रिमोट कंट्रोल कहां है? नड्डा के बयानों का जिक्र करते हुए खड़गे ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी को इस बात का खुलासा करना चाहिए कि आखिरकार नड्डा किसके नियंत्रण में बोलते हैं?

प्रधानमंत्री मोदी ने अपने कर्नाटक दौरे के दौरान यह बात प्रमुखता से कही थी कि खड़गे के अध्यक्ष बनने के बावजूद वे पार्टी में अपने मन मुताबिक फैसले नहीं ले सकते क्योंकि उनका रिमोट कंट्रोल किसी और के पास है। अब खड़गे ने प्रधानमंत्री मोदी के इसी बयान का जवाब दिया है।

राहुल के सच बोलने से भाजपा को दिक्कत

खड़गे ने लोकसभा में राहुल गांधी की ओर से दिए गए भाषण का जिक्र करते हुए कहा कि राहुल गांधी ने हिंडनबर्ग की रिपोर्ट का जिक्र करते हुए अडानी मामले में कई सवाल खड़े किए थे। इन सवालों का जवाब देना तो दूर राहुल गांधी का भाषण संसदीय रिकॉर्ड से हटा दिया गया। इसी तरह अडानी मुद्दे पर राज्यसभा में दिए गए मेरे भाषण को भी संसदीय रिकॉर्ड से हटा दिया गया।

उन्होंने कहा कि ऐसे हालात में क्या यह कहना गलत है कि देश में लोकतांत्रिक व्यवस्था ठीक तरीके से काम नहीं कर रही है। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने जब सच बात कही तो भाजपा को यह काफी नागवार गुजरा और अब उन्हें परेशान करने की कोशिश की जा रही है। खड़गे ने कहा कि भाजपा के लोग हमेशा झूठ बोलते रहते हैं जबकि हमें सच बात बोलने से रोकने की कोशिश की जाती है।

केंद्रीय एजेंसियों से हमें कोई डर नहीं

कांग्रेस अध्यक्ष ने केंद्रीय एजेंसियों के दुरुपयोग को लेकर भी मोदी सरकार पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि ईडी, सीबीआई और अन्य केंद्रीय एजेंसियों के जरिए हमें डराने की कोशिश की जा रही है मगर हम डरने वाले नहीं हैं। केंद्रीय एजेंसियां हम पर कभी हावी नहीं हो सकतीं। राहुल गांधी न पहले कभी डरे हैं और न आगे डरेंगे। वे पूरी निडरता के साथ अपनी बात देश के सामने रखते रहेंगे। हम हर तरीके से मोदी सरकार की निरंकुश नीतियों का सामना करने के लिए तैयार हैं।

कर्नाटक की प्रदेश कांग्रेस इकाई की ओर से युवा क्रांति समावेश नाम से आयोजित इस सम्मेलन के दौरान कांग्रेस नेता राहुल गांधी, रणदीप सिंह सुरजेवाला, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष डीके शिवकुमार और विधायक दल के नेता सिद्धारमैया भी मौजूद थे।

Anshuman Tiwari

Anshuman Tiwari

Next Story