×

PM Modi Kerala Visit: PM मोदी को बम से उड़ाने की धमकी देने वाला गिरफ्तार, दो दिवसीय केरल दौरे पर हैं प्रधानमंत्री

PM Modi Kerala Visit: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कल यानी सोमवार 24 अप्रैल से दो दिवसीय केरल दौरे पर निकल रहे हैं। इस दौरान वह हजारों करोड़ की परियोजनाओं की सौगात इस दक्षिण भारतीय राज्य के लोगों को देंगे।

Krishna Chaudhary
Published on: 23 April 2023 4:54 PM GMT
PM Modi Kerala Visit: PM मोदी को बम से उड़ाने की धमकी देने वाला गिरफ्तार, दो दिवसीय केरल दौरे पर हैं प्रधानमंत्री
X
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी: Photo- Social Media

PM Modi Kerala Visit: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कल यानी सोमवार 24 अप्रैल से दो दिवसीय केरल दौरे पर निकल रहे हैं। इस दौरान वह हजारों करोड़ की परियोजनाओं की सौगात इस दक्षिण भारतीय राज्य के लोगों को देंगे। दौरे की तैयारियों के बीच प्रधानमंत्री को आत्मघाती बम से उड़ाने की धमकी ने केरल पुलिस और केंद्रीय सुरक्षा एजेंसियों की नींद उड़ा दी थी। पुलिस ने इस धमकी भरे खत को लिखने वाले आरोपी को गिरफ्तार करने का दावा किया है।

कोच्चि के पुलिस कमिश्नर के.सेतु रमन ने कहा कि प्रधानमंत्री के खिलाफ धमकी भरा खत भेजने वाले शख्स को अरेस्ट कर लिया गया है। वह कोच्चि का ही रहने वाला है। आरोपी का नाम जेवियर है और उसने यह काम अपने एक पड़ोसी को फंसाने के लिए किया था, जिससे उसकी निजी तौर पर अदावत चल रही है। पुलिस कमिश्नर ने बताया कि खत की फोरेंसिक जांच के बाद असली आरोपी तक पहुंचा गया।

राजीव गांधी की तरह मारने की दी थी धमकी

पीएम नरेंद्र मोदी को सुसाइड बम से उड़ाने की धमकी देने वाला पत्र मलयालम भाषा में लिखा गया था। आरोपी ने खत को बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष के.सुरेंद्रन के दफ्तर में भेजा था। खत में पीएम मोदी को दिवंगत प्रधानमंत्री राजीव गांधी की तरह मारने से धमकी दी गई थी। ज्ञात हो कि साल 1991 में बगल के राज्य तमिलनाडु में लिट्टे के आतंकवादियों ने आत्मघाती हमले में राजीव गांधी की हत्या कर दी थी।

खत पढ़ने के बाद सुरेंद्रन ने इसे पुलिस को सौंप दिया। फिर आरोपी की तलाश शुरू हुई। खत में एन.के.जॉनी नामक कोच्चि के ही रहने वाले एक शख्स का पता बताया गया था। जॉनी ने पुलिस को बताया कि यह खत उसने लिखा ही नहीं है। उसे फंसाने की कोशिश की जा रही है। उसने आरोप लगाया कि हत्या की धमकी के पीछे उस शख्स का हाथ हो सकता है, जिसने उससे निजी तौर पर दुश्मनी पाल रखी है। जॉनी के लिखावट से खत की लिखावट मेल नहीं खाने के बाद पुलिस का शक दूसरे व्यक्ति पर गहरा गया। जॉनी के परिवार ने कहा कि पत्र को लेकर उन्हें इलाके के एक अन्य व्यक्ति पर शक है, जिससे एक चर्च से संबंधित किसी मामले को लेकर कुछ विवाद है।

केंद्रीय मंत्री ने केरल सरकार पर साधा निशाना

इस पूरे मामले को लेकर बीजेपी केरल की सीपीएम सरकार पर हमलावर हो गई है। भाजपा ने राज्य सरकार पर प्रधानमंत्री की सुरक्षा व्यवस्था में लापरवाही बरतने का आरोप लगाया है। केरल से आने वाले बीजेपी नेता और विदेश राज्य मंत्री वी.मुरलीधरन ने कहा कि पीएम की सुरक्षा बंदोबस्त से जुड़ी सारी बातें मीडिया और सोशल मीडिया में लीक कैसे हो गईं। हजारों लोगों के वाट्सएप ग्रुप में इसका पूरा ब्यौरा मौजूद है। उन्होंने केरल सरकार की चुप्पी पर हैरानी जताते हुए कहा कि इतनी बड़ी लापरवाही के बावजूद अभी तक कोई कार्रवाई नहीं हुई है।

वंदे भारत ट्रेन का उद्घाटन करेंगे पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने दो दिवसीय केरल दौरे के क्रम में इस राज्य को पहली वंदे भारत ट्रेन की सौगात देंगे। 25 अप्रैल को राजधानी तिरूवनंतपुरम के सेंट्रल रेलवे स्टेशन पर वो तिरूवनंतपुरम और कासरगोड के बीच चलने वाली वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन को हरी झंडी दिखाएंगे। इसके अलावा वो कोच्चि वॉटर मेट्रो को भी राष्ट्र को समर्पित करेंगे। यह एक अनोखी परियोजना है, जिसमें बैटरी से चलने वाली इलेक्ट्रिक हाइब्रिड नावों के जरिये कोच्चि के आसपास के 10 द्वीपों को आपस में जोड़ा जाएगा।

Krishna Chaudhary

Krishna Chaudhary

Next Story