×

बाप रे बाप: इस शख्स की हैं 60 पत्नियां, पूरा करती हैं हर शौक

भारत और म्यांमार के बीच में मौजूद एक गांव है जो कि भारत और म्यांमार की सीमा पर बसा है । यह व्यक्ति इस गांव का राजा है । इस इंसान का नाम अंग नागोवांग है। यह भारत और मयामार दोनों में आधा-आधा हिस्सा रखता है। ऐसे में यह राजा खाना तो मयामार में खाता है, लेकिन सोने के लिए भारत आता है।

SK Gautam
Published on: 20 Jun 2023 6:12 AM GMT
बाप रे बाप: इस शख्स की हैं 60 पत्नियां, पूरा करती हैं हर शौक
X

लखनऊ: ये कहानी है एक ऐसे राजा की जिसके पास पांच दर्जन पत्नियां हैं। आमतौर हम देखते हैं कि पति पत्नी एक छोटी सी बात को लेकर भी लड़ते-झगड़ते हैं। तो आप यह सोच कर अंदाज लगाइए कि यह शख्स 60 पत्नियों को कैसे संभालता होगा । लेकिन आपको जानकर यह आश्चर्य होगा कि वे आपस में मिल जुलकर बड़े खुश रहते हैं।

ये भी देखें : हनीट्रैप मामले में IPS ऑफिसरों में भिड़ंत, डीजीपी को हटवाने की मांग

यह राजा खाना तो मयामार में खाता है, लेकिन सोता है भारत में

भारत और म्यांमार के बीच में मौजूद एक गांव है जो कि भारत और म्यांमार की सीमा पर बसा है । यह व्यक्ति इस गांव का राजा है । इस इंसान का नाम अंग नागोवांग है। यह भारत और मयामार दोनों में आधा-आधा हिस्सा रखता है। ऐसे में यह राजा खाना तो मयामार में खाता है, लेकिन सोने के लिए भारत आता है। इस राजा के अधीन कुल 75 गांव आते हैं। और इस गांव में जो जनजाति रहती है उसका नाम है कोन्याक।

ये भी देखें : उत्तराखंड में अगले 12 घंटों के लिए भारी बारिश का अलर्ट

इस गांव के लोगों के रीति रिवाज भारत और म्यांमार के लोगों से बिल्कुल भिन्न

इस गांव के लोगों को भारत और म्यांमार दोनों के बीच में आधा आधा हिस्सा रखने के कारण दोनों देशों की नागरिकता मिली हुई है। और इस राजा का बड़ा बेटा मयामार में आर्मी की नौकरी करता है। इस गांव के लोग जब चाहे भारत और मयामार में आ सकते हैं। और जब चाहे भारत और म्यांमार में बिना कोई रोक-टोक के काम भी कर सकते हैं।

ये भी देखें : नवरात्रि: माता के भक्त हैं पीएम मोदी, ऐसे रखते हैं पूरे नौ दिन उपवास

इस गांव के लोग बड़ी खुशी से रहते हैं। और इस गांव के लोगों के रीति रिवाज भारत और म्यांमार के लोगों से बिल्कुल भिन्न है। इनके एक अलग ही रीति रिवाज है।

इस राजा के घर का सारा काम केवल गांव वाले करते हैं। और यह राजा तो अपनी 60 पत्नियों के साथ बिल्कुल पूरे मजे से रहता है। राजा पत्नियों की हर इच्छा को पूरी करता है, वही पत्नियां राजा की सेवा करके राजा की हर इच्छा को पूरी करती है।

SK Gautam

SK Gautam

Next Story