×

कितना जालिम लॉकडाउन: बैल के साथ गाड़ी खींच रहा युवक, वीडियो वायरल

सोशल मीडिया पर वीडियो के साथ ये दावा किया जा रहा है कि ये वीडियो इंदौर जिले से होकर गुजरने वाले राष्ट्रीय राजमार्ग क्रमांक-तीन (आगरा-मुंबई राजमार्ग) का है।

Aradhya Tripathi
Published on: 13 May 2020 9:20 AM GMT
कितना जालिम लॉकडाउन: बैल के साथ गाड़ी खींच रहा युवक, वीडियो वायरल
X

हाय रे जालिम कोरोना। पूरे देश में कोरोना महामारी के चलते सम्पूर्ण लॉकडाउन जारी है। जिसके चलते ओ जहां है वहाँ फंसा है। अब सरकार ऐसे लोगों को उनके घर वापस लाने का प्रयास अवश्य कर रही है। लेकिन फिर भी इस लॉकडाउन में ऐसी ऎसी तस्वीरें सामने आ रहीं हैं जो वाकई में आपको हिला कर रख देंगी। अब ऐसा ही एक वीडियो सामने आ रहा है जिसमें एक व्यक्ति बैल के साथ खुद बैलगाड़ी में जुत कर अपने परिवार को सड़क पर ले जाता दिख रहा है। ये वीडियो वाकई में दिल को झकझोर देने वाला है।

बैल के साथ गाड़ी को खींच कर अपने परिवार को ले जा रहा युवक

सोशल मीडिया पर वीडियो के साथ ये दावा किया जा रहा है कि ये वीडियो इंदौर जिले से होकर गुजरने वाले राष्ट्रीय राजमार्ग क्रमांक-तीन (आगरा-मुंबई राजमार्ग) का है। वीडियो में एक बैल गाड़ी राजमार्ग पर बड़ी धीमे-धीमे आगे बढती दिखाई दे रही है। वीडियो में साफ़ नजर आ रहा है कि बैल गाड़ी में एक तरफ बैल जुता है और दूसरी तरफ एक व्यक्ति गाड़ी को खुद खींच रहा है।

ये भी पढ़ें- महापैकेज से आंतकियों को फायदा, सामने आईं चौकाने वाली रिपोर्ट

ये दृश्य देख कर आँखों में पानी आ जाता है। वीडियो में गाड़ी में पीछे एक महिला और एक युवक बैठे भी नजर आ रहे हैं। पूछने पर वीडियो में बैल के साथ गाड़ी को खीच रहा युवक बताता है कि उसका नाम राहुल है। युवक बताता है कि मैं इंदौर के पास स्थित पत्थरमुंडला गांव का रहने वाला हूं और (नजदीकी कस्बे) महू से निकला हूं। गाड़ी में मेरी भाभी और छोटा भाई बैठे हैं। हम गांव-देहातों की ओर जा रहे हैं।

वीडियो वायरल होने के बाद एक्शन में आया प्रशासन

बैल के साथ गाड़ी को खींच रहे युवक ने बताया कि बसों की आवाजाही भी बंद है। अगर बसें चलती होतीं तो हम उसी से जाते। युवक ने बताया कि मेरे पिता, भाई और बहन आगे पैदल गए हैं। मैं ओने साथ अपनी भाभी और छोटे भाई को लेकर बैल गाड़ी से जा रहा हूँ। राहुल नाम के युवक ने बताया कि उसका परिवार गांव-गांव घूमकर बैलों की खरीद-फरोख्त का काम करता है। राहुल ने जब अपनी कहानी बताई तो उसे सुन कर आँखों से स्वतः ही आंसू निकल आए। राहुल ने कहा, आखिर हम क्या करें? राहुल ने बताया कि मेरे पास दो बैल थे। उसने बताया कि जब घर पर आटा और बाकी खाने का सामान ख़तम हो गया

ये भी पढ़ें- BJP के नाराज विधायक: सरकार पर उठाई उंगली, हो रहे हैं वीडियो-आडियो खूब वायरल

तो मैंने अपने घरवालों का पेट पालने के लिए मजबूरन अपने एक बैल को सिर्फ 5000 रूपए में अभी 15 दिन पहले ही बेच दिया। राहुल ने बताया जबकि उस बैल की असल कीमत 15,000 रूपए थी। वीडियो के सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद प्रशासन ने इस वीडियो पर संज्ञान लिया। एसडीएम प्रतुल सिन्हा ने बुधवार को बताया कि मैंने महू की जनपद पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी (सीईओ) को मामले की पूरी सच्चाई पता लगाने के निर्देश दिए हैं। सिन्हा ने बताया कि वीडियो में बैलगाड़ी में जुते दिखाई दिए व्यक्ति की तलाश की जा रही है और संबंधित सरकारी योजना के तहत उसके परिवार की हरसंभव मदद की जाएगी।

Aradhya Tripathi

Aradhya Tripathi

Next Story