Manipur Violence: मणिपुर में उग्रवादियों की गोलीबारी में BSF का एक जवान शहीद, दो घायल, इलाके में सर्च आपरेशन जारी

Manipur Violence: मणिपुर में जारी हिंसा के बीच उग्रवादियों की गोलीबारी में सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) का एक जवान शहीद हो गया है। जबकि असम राइफल्स के दो जवान घायल हो गए हैं।

Jugul Kishor
Published on: 6 Jun 2023 2:06 PM GMT (Updated on: 6 Jun 2023 2:31 PM GMT)
Manipur Violence: मणिपुर में उग्रवादियों की गोलीबारी में BSF का एक जवान शहीद, दो घायल, इलाके में सर्च आपरेशन जारी
X
बीएसएफ का जवान शहीद ( सोशल मीडिया)

Manipur Violence: मणिपुर में जारी हिंसा के बीच उग्रवादियों की गोलीबारी में सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) का एक जवान शहीद हो गया है। जबकि असम राइफल्स के दो जवान घायल हो गए हैं। घायल जवानों का अस्पताल में इलाज चल रहा है। सेना के अधिकारियों के मुताबिक मणिपुर के सेरो इलाके में पांच और छह जून की रात में उग्रवादियों और सुरक्षाबलों के गोलीबारी हो गई थी। सेना ने कहा है कि इलाके में सर्च आपरेशन चलाया जा रहा है।

पूरी रात चली मुठभेड़

जानकारी के मुताबिक मणिपुर के हिंसाग्रस्त सेरो इलाके में उग्रवादियों और सुरक्षा बलों के बीच रात भर गोली बारी हुई। मुठभेड़ में सीमा सुरक्षा बल का एक जवान शहीद हो गया और असम राइफल्स के दो जवान गोली लगने से घायल हो गए। सेना ने यह जानकारी आज मंगलवार 6 जून को दी है। सेना के स्पीयर कॉर्प्स मुख्यालय दीमापुर ने ट्विटर पर लिखा कि घायलों को मंत्रीपुखरी ले जाया गया है और तलाशी अभियान जारी है। सेना ने कहा कि मुठभेड़ में गंभीर रुप से घायल जवान रंजीत यादव को जीवन अस्पताल काकचिंग ले जाया है जहां डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया है। सेना ने कहा है कि सोमवार को पूरी रात उग्रवादियो और सुरक्षाबलों के रूक रुककर गोलीबारी हुई।

मणिपुर में 10 जून तक इंटरनेट बंद

बता दें कि मणिपुर में पिछले एक महीने से हिंसा जारी है और पूरे राज्य में आम जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है. हिंसा की घटनाओं में 80 से ज्यादा लोगों की मौत हुई है। जारी हिंसा के बीच मणिपुर सरकार ने राज्य में 10 जून तक इंटरनेट बंद कर दियाहै। आयुक्त (गृह) एच ज्ञान प्रकाश द्वारा जारी एक आदेश में कहा गया है कि ब्रॉडबैंड सहित मोबाइल डेटा सेवाओं का निलंबन 10 जून की दोपहर तीन बजे तक बढ़ा दिया गया है। राज्य में तीन मई से इंटरनेट पर प्रतिबंध लगाया गया था।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Next Story