Manipur Violence Update: मणिपुर में एक बार फिर भड़की हिंसा, तीन लोगों की मौत

Manipur Violence Update: शनिवार को देर रात को करीब 12.30 बजे पश्चिम की ओर से गोली चलने की आवाज सुनाई दी। इसके बाद कुछ संदिग्ध बदमाशों नें करीब 2.20 बजे डंपी हिल इलाके में तैनात सुरक्षा के जवानों पर गोलियां चलाईं।

Anant Shukla
Published on: 2 July 2023 10:02 AM GMT
Manipur Violence Update: मणिपुर में एक बार फिर भड़की हिंसा, तीन लोगों की मौत
X
manipur violence updates (Photo-Social Media)

Manipur Violence Update: मणिपुर में लगातार हिंसा जारी है। इसी क्रम में शनिवार देर रात एक बार फिर हिंसा भड़की, जहां बिष्णुपुर जिले में फायरिंग में एक युवक की मौत हो गई। यह घटना मैतेइ थाना के अंतर्गत लिंगंगताबी पुलिस आउट पोस्ट के पास स्थित लिंगंताबी आवासीय विद्यालय के पास हुई। बिष्णुपुर वही जिला है जहां कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुलगांधी को रोक दिया गया था। इसके बाद समर्थकों ने बैरिकेटिंग तोड़ने की कोशिश की थी।

मिली जानकारी के अनुसार शनिवार को देर रात को करीब 12.30 बजे पश्चिम की ओर से गोली चलने की आवाज सुनाई दी। इसके बाद कुछ संदिग्ध बदमाशों नें करीब 2.20 बजे डंपी हिल इलाके में तैनात सुरक्षा के जवानों पर गोलियां चलाईं। सुरक्षा बलों ने मजबूती से इसका जवाब दिया। पूरी रात रुक-रुक कर विद्रोहियों और कुकी उपद्रवियों के खिलाफ गोलीबारी होती रही।

मिली जानकारी के अनुसार फायरिंग के दौरान मैतेई वॉलंटियर्स को खोइनुमंतबी चिंगथक में बने बंकर में पोजिशन लेनें के दौरान कुकी उपद्रवियों के गोलीबारी का सामना करना पड़ा। इस घटना के बाद तीन मैतेई वॉलंटियर खोइजुमंतबी चिंगथक बंकर में मृत मिले। मृतकों का नाम निंगोमबम इबोमचा (34) लीकाई के इबोटोन, हाओबाम इबोचा (41) चिंग्या और नाओरेम राकेश (26) बताया जा रहा है। हालात अभी पूरी तरह नियंत्रण में है। सेना, पुलिस और अन्य सुरक्षा में तैनात सुरक्षा कर्मियों ने इलाके में गहन तलाशी अभियान शरू कर दिया है।

बता दें कि अभी हाल ही में मणिपुर में उत्पन्न इसी हालात की वजह से ही मणिपुर के मुख्यमंत्री एन बिरेन सिंह ने स्तीफे की पेशकश की थी। लेकिन समर्थकों नें इस्तिफे को फाड़ के फेंक दी। वहीं विपक्ष लगातार मणिपुर सरकार पर नाकामी का आरोप लगाते हुए स्तीफे की मांग कर रही है। बीते दिनों मणिपुर के मुख्यमंत्री एन बिरेन सिंह केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह से दिल्ली मे मुलाकत कर मणिपुर की हालात पर गहन चर्चा की थी।

Anant Shukla

Anant Shukla

Next Story