×

'मन की बात' में PM मोदी ने इन राज्यों के टॉपर्स से की बात, पूछे ये खास सवाल

रविवार को कृतिका और उस्मान की खुशी का उस वक्त ठिकाना नहीं रहा, जब उन्हें पता चला कि पीएम नरेंद्र मोदी आज 67वीं बार मन की बात कार्यक्रम में उनसे बात करने वाले हैं। आइए बारी-बारी से जानते हैं इन दोनों बच्चों के बारे में।

Newstrack
Published on: 26 July 2020 1:39 PM GMT
मन की बात में PM मोदी ने इन राज्यों के टॉपर्स से की बात, पूछे ये खास सवाल
X

नई दिल्ली: रविवार को कृतिका और उस्मान की खुशी का उस वक्त ठिकाना नहीं रहा, जब उन्हें पता चला कि पीएम नरेंद्र मोदी आज 67वीं बार मन की बात कार्यक्रम में उनसे बात करने वाले हैं। आइए बारी-बारी से जानते हैं इन दोनों बच्चों के बारे में।

कृतिका नांदल पानीपत की रहने वाली है। उसके पिता ड्राइवर है। पीएम मोदी से फोन पर बात करने के बाद उसने अपने एक्सपीरिएंसेज शेयर करते हुए बताया कि जब पीएम मोदी का फोन आया उस समय मैं और मेरी मां दोनों लोग घर पर ही थे।

शहीदों को नमन: प्रधानमंत्री मोदी ने मन की बात में किया देश के वीरों को याद

कृतिका डॉक्टर बनने का देख रही सपना

पहले तो मुझे यकीन ही नहीं हुआ, लेकिन अब मैं खुद को भाग्यशाली मानती हूं। कृतिका ने 12वीं साइंस स्ट्रीम में प्रथम स्थान हासिल किया है। उसने बताया कि उसका सपना बड़ी होकर एक डॉक्टर बनने का है।

इस बारे में उसने पीएम मोदी से भी बात की और उन्हें बताया कि कैसे दिन रात एक कर डॉक्टर्स आज देश के लिए काम कर रहे हैं। कृतिका अपनी मां को अपना रोल मॉडल मानती हैं।

PM के ‘मन की बात’ पर राहुल का तंज, खड़ा किया ये सवाल

उस्मान के पिता चलाते हैं कबाड़ी की दुकान

वही अमरोहा के उस्मान सैफी ने कक्षा 12वीं में 97.80 मार्क्स हासिल किए हैं। उनकी सफलता पर परिवार गर्व महसूस कर रहा है। उस्मान ने कहा, जब मेरी प्रधानमंत्री मोदी से बात हुई तो उन्होंने मुझे वैदिक मैथ सीखने की सलाह दी।

उस्मान ने बताया, मेरे पिता कबाड़ की दुकान चलाते हैं, परीक्षा में इतने अच्छे नंबर लाना उनके लिए गर्व की बात है। उन्होंने मेरी पढ़ाई में कभी कोई कसर नहीं छोड़ी। वह दिन रात मेहनत कर मुझे पढ़ाते हैं।

बताते चले कि पीएम नरेंद्र मोदी ने अपने 67वें मन की बात में बताया था कि उन्होंने उन्होंने विभिन्न राज्यों के टॉपर्स से बात की। जिसमें हरियाणा, केरल, उत्तर प्रदेश, तमिलनाडु आदि राज्यों के छात्र शामिल थे।

CM योगी के आगमन की अचानक आई खबर, तो दौड़ पड़ा ज़िला प्रशासन

Newstrack

Newstrack

Next Story