×

तलाश जवान पंडितों की: ढूंढे जा रहे गली-मोहल्लों में, सरकार ने दिया आदेश

सरकार के एक आदेश ने इवेंट कंपनियों के लिए दिक्कतें बढ़ा दी हैं। पहले से ही सुस्त पड़ी इस इंडस्ट्री को अब और कड़ी मेहनत करनी पड़ रही है। कंपनियां अब गली-मोहल्लों में जाकर जवान पंडितजी को तलाश रही हैं।

Shreya
Published on: 26 Nov 2020 6:37 AM GMT
तलाश जवान पंडितों की: ढूंढे जा रहे गली-मोहल्लों में, सरकार ने दिया आदेश
X
इवेंट कंपनियां कर रही जवान पंडितों की तलाश

नई दिल्ली: कोरोना वायरस काल में वैसे ही कई क्षेत्रों को काफी नुकसान झेलना पड़ रहा है। वहीं इवेंट कंपनियों का भी काम इस वक्त मंद चल रहा है। करीब 45 हजार करोड़ रुपये की वेडिंग इंडस्ट्री महामारी की वजह से आधी भी नहीं रह गई है। वहीं कोरोना के खिलाफ सरकार द्वारा बनाए गए नियम-कानून ने वेडिंग इंडस्ट्री के लिए और परेशानी खड़ी कर दी है।

सरकार के इस आदेश ने बढ़ाई दिक्कत

किसी भी शादी को कराने के लिए इवेंट कंपनियों को कई सारे काम करने पड़ते हैं। कई दिनों की मेहनत के बाद शादी को अच्छे से कराने में सफलता हासिल होती है। लेकिन सरकार के एक आदेश के बाद इवेंट कंपनियों की मेहनत और बढ़ गई है। दरअसल, अब इवेंट कंपनी के स्टाफ दिन-रात जवान पंडित जी को ढूंढने में लगे हुए हैं। जी हां, अब इंवेट कंपनियां जवान पंडित जी की तलाश कर रही हैं।

यह भी पढ़ें: राशन कार्ड वालों को तोहफा: सरकार ने किया ये ऐलान, तैयार रहें PMGKAY के लाभार्थी

WEDDING (फोटो- सोशल मीडिया)

क्या दिया है सरकार ने आदेश?

दरअसल, मीडिया रिपोर्ट में गाजियाबाद में एक इवेंट कंपनी के मैनेजर के हवाले से लिखा गया है कि उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने आदेश दिया है कि शादी समारोह में कोई छोटा बच्चा या फिर कोई बुजुर्ग शामिल नहीं होगा। ऐसे में अब दिक्कत ये आ रही है कि धार्मिक रीति-रिवाज शादी कराने के लिए जवान पंडितजी को ढूंढना पड़ रहा है। नहीं तो समारोह में किसी बुर्जुर्ग के शामिल होने पर सरकारी कार्रवाई होने का डर लगा रहता है।

यह भी पढ़ें: तूफान निवार की तबाही: ये सब हुए धराशायी, रिहायशी इलाकों में हाहाकार

काफी ज्यादा पैसे चार्ज कर रहे हैं पंडित

इसके अलावा इसका उल्लंघन करने पर समारोह में बाधा भी आ सकती है। इसलिए कंपनियां कम उम्र के पंडितजी को ढूंढ रही हैं। लेकिन दिक्कत ये हो रही है कि कई की बहुत पहले ही बुकिंग हो चुकी है। वहीं अगर मिलते भी हैं तो वो काफी ज्यादा फीस चार्ज कर रहे हैं। ऐसे में सरकार के इस आदेश ने इवेंट कंपनियों की दिक्कतें और बढ़ा दी गई हैं।

यह भी पढ़ें: किसानों का दिल्ली कूच, भीड़ को रोकने के पुलिस ने जगह-जगह छोड़े आंसू गैस के गोले

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story