अभी-अभी गुजरात में लगी भीषण आग, इलाके कराए जा रहे खाली, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

गुजरात में एक फैक्ट्री में भीषण आग लग गई है। आग लगने के बाद इलाके में अफरा-तफरी का माहौल बन गया। यह आग अहमदाबाद के साणंद में जीआईडीसी फैक्ट्री में आग लगी है। मिली जानकारी के मुताबिक यह आग यूनीचेर नाम की कंपनी में लगी है।

अहमदाबाद: गुजरात में एक फैक्ट्री में भीषण आग लग गई है। आग लगने के बाद इलाके में अफरा-तफरी का माहौल बन गया। यह आग अहमदाबाद के साणंद में जीआईडीसी फैक्ट्री में आग लगी है। मिली जानकारी के मुताबिक यह आग यूनीचेर नाम की कंपनी में लगी है। आग की सूचना के बाद मौके पर दमकल की 27 गाड़ियां पहुंची है और आग को बुझाने की कोशिश कर रही हैं।

भीषण आग लगने के बाद आस-पास की कई फैक्ट्रियों को खाली करा दिया गया है। आग तेजी से अपना पैस पसार रही है। साणंद की इस कंपनी के उपर धुएं का गुबार दिखाई दे रहा है। फिलहाल, किसी के हताहत होने की खबर नहीं आई है, हलांकि आग में लाखों का सामान जलकर खाक हो गया है।

यह भी पढ़ें…BJP का वार: संबित पात्रा ने कहा, देश में भ्रम फैला रहे कांग्रेस पार्टी के मां-बेटे

आग कैसे लगी है अभी इसका खुलासा नहीं हो पाया है। हालांकि आशंका है कि आग शार्ट सर्किट की वजह से लगी है। फिलहाल, अहमदाबाद फायर ब्रिज के साथ ही दमकल की 27 गाड़ियां मौके पर मौजूद है और आग पर काबू पाने की कोशिश में लगी है। आग की भयावहता को देखते हुए आस-पास के इलाके को खाली कराया जा रहा है।

यह भी पढ़ें…Covid-19 LIVE: भारत में टूटा कोरोना का रिकॉर्ड, 24 घंटे में सबसे ज्यादा मौतें

एडिशनल चीफ फायर ऑफिसर राजेश भट्‌ट ने जानकारी देते हुए बताया कि आग बहुत ही विकराल है। एएमसी और आसपास के इलाकों से फायर ब्रिगेड को बुलाया गया है। बता दें कि आग इतनी विकराल थी कि दो किलोमीटर दूर तक धुएं के गुबार नजर आए। आग से फैक्टरी पूरी तरह जल गई है। नजदीकी फायर स्टेशनों से आई दमकलों में करीब 125 लोग राहत और बचाव कार्य कर रहे हैं।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें