×

Delhi Fire: दिल्ली के संगम विहार इलाके में लगी भीषण आग, धू-धू कर जला एक मैन्युफेक्चरिंग यूनिट

Delhi Fire: घटना की जानकारी मिलने के बाद देर रात फायर ब्रिगेड की टीम मौके पर पहुंची और रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया। दमकल विभाग की गाड़ियां घटनास्थल की ओर रवाना की गईं।

Krishna Chaudhary
Published on: 6 Sep 2023 6:02 AM GMT
Delhi Fire: दिल्ली के संगम विहार इलाके में लगी भीषण आग, धू-धू कर जला एक मैन्युफेक्चरिंग यूनिट
X
Delhi Fire (photo: social media )

Delhi Fire: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के संगम विहार इलाके में एक बड़ी घटना घटी है। यहां मौजूद एक मैन्युफेक्चरिंग यूनिट में अचानक आग लग गई। देखते ही देखते आग ने पूरे परिसर को अपने लपेटे में ले लिया। घटना मंगलवार रात की है। घटना से जुड़ा वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। जिसमें आग की ऊंची उठती लपटों को देखकर घटना की भयावहता का अंदाजा लगाया जा सकता है।

आग जहां लगी, वहां आसपास रिहाइशी बस्ती है। मकान एक दूसरे से काफी सटे हुए हैं। आग लगने की जानकारी जैसे ही फैली लोग फौरन अपने घरों से बाहर निकल आए। वायरल हो रहे वीडियो में लोगों को चीखते हुए सुना जा सकता है। इमारत से आग की ऊंची-ऊंची लपटें उठ रही हैं। वीडियो में कुछ लोग गैस सिलेंडर में विस्फोट की बात कर रहे हैं। हालांकि, घटना के पीछे क्या वजह थी, इसकी पुष्टि फिलहाल नहीं हो पाई है।

अभी तक किसी के इस हादसे में हताहत होने की जानकारी भी सामने नहीं आई है। घटना की जानकारी मिलने के बाद देर रात फायर ब्रिगेड की टीम मौके पर पहुंची और रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया। दमकल विभाग की गाड़ियां घटनास्थल की ओर रवाना की गईं। घंटों की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका। लेकिन तब तक सबकुछ जलकर पूरी तरह नष्ट हो चुका था। भीषण आग का असर आसपास की इमारतों पर भी पड़ा है।

अगर पाई गई लापरवाही तो मालिक के खिलाफ होगी कानूनी कार्रवाई

पुलिस ने मामला दर्ज कर इसकी जांच शुरू कर दी है। अगर किसी तरह की लापरवाही पाई गई तो मैन्युफेक्चरिंग यूनिट के मालिक के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी। बता दें कि दिल्ली के औद्योगिक क्षेत्रों में स्थित इस तरह-तरह की छोटी-छोटी मैन्युफेक्चरिंग यूनिटों में अक्सर ऐसी घटनाएं सामने आती रहती हैं। इनपर फायर सेफ्टी नॉर्म्स का प्रभावी तरीके से पालन न करने का आरोप लगता रहा है।

Krishna Chaudhary

Krishna Chaudhary

Next Story