दिल्ली के स्कूल में मेलानिया ट्रंप, बच्चों ने तिलक और आरती से किया स्वागत

Published by Ashiki Patel Published: February 25, 2020 | 12:18 pm
Modified: February 25, 2020 | 2:01 pm

नई दिल्ली : अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप अपने दो दिवसीय दौरे पर भारत आये हुए हैं। इस दौरे के आखिरी दिन यानि आज अमेरिकी राष्ट्रपति ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ हैदराबाद हाउस में द्विपक्षीय वार्ता किया। वहीँ उनकी पत्नी और अमेरिका की फर्स्ट लेडी मेलानिया ट्रंप दिल्ली के एक स्कूल में बच्चों से मुलाकात करने गयी हुईं थी। फर्स्ट लेडी ने स्कूल में बच्चों से  ‘हैप्पीनेस करिकुलम’ पर चर्चा किया और कुछ वक्त बच्चों के साथ गुजारा।

इस तरह हुआ मेलानिया का स्वागत

मेलानिया दिल्ली के नानकपुरा में स्थित सर्वोदय विद्यालय में पहुंची थी। जहां पर बच्चों ने मेलानिया को तिलक लगाया और आरती उतारकर उनका स्वागत किया। इस कार्यक्रम में मेलानिया अकेले पहुंची थीं। इस दौरान अपने स्वागत के लिए मेलानिया ने सबको धन्यवाद किया।

ये भी पढ़ें: बड़ा बेज्जत पाकिस्तान: अब भारत के खिलाफ चल रहा ये नई चाल

क्या है हैप्पीनेस क्लास:

Image result for maleniya trump in delhi school live update

हैप्पीनेस बच्चों को टेंशन फ्री रखती है और पढ़ाई को बेहद रोचक अंदाज में पेश करती है।

केजरीवाल सरकार ने शुरू की हैप्पीनेस क्लास

गौरतलब है कि दिल्ली की अरविंद केजरीवाल सरकार ने स्कूलों में हैप्पीनेस पाठ्यक्रम लागू किया है। इसके तहत नर्सरी से आठवीं तक के बच्चों को रोजाना पहले पीरियड में यानी कि लगभग 40 मिनट में हैप्पीनेस पर ध्यान दिया जाता है। हैप्पीनेस क्लास में बच्चों से योग और ध्यान करवाया जाता है। उन्हें ज्ञानवर्धक, मनोरंजक और नैतिकता संबंधित कहानियां सुनाई जाती हैं।

Image result for maleniya trump in delhi school live update

ये भी पढ़ें: चीन को लगा झटका: ट्रंप ने छोड़ा साथ, बना भारत का बड़ा साझेदार, जानिए क्यों?

इस क्लास के जरिए बच्चों में गुस्सा, ईर्ष्या और नफरत जैसी नकारात्मक भावनाओं को कम करना है और मित्रता, परोपकार जैसी भावनाएं बच्चों में विकसित करना है।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।