×

मौसम विभाग ने दी चेतावनी, इन राज्यों में होगी तूफान के साथ बारिश

मौसम विभाग ने चेतावनी जारी की है हरियाणा, उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड के कुछ इलाकों में आने वाले दो घंटों में तेज तूफान के साथ बारिश हो सकती है। आने वाले दो घंटों में यमुनानगर, सहारनपुर, रुड़की, और नजीबाबाद में तेज हवाएं चलेंगी। इसके साथ ही बारिश भी होगी। अमरोहा और मुरादाबाद के इलाकों में भी बारिश होने की संभावनाएं हैं।

suman
Published on: 27 May 2020 5:32 PM GMT
मौसम विभाग ने दी चेतावनी, इन राज्यों में होगी तूफान के साथ बारिश
X

नई दिल्ली: कई दिनों से बढ़ते तापमान से लोगों का जीना दूभर हो गया था ऐसे में मौसम विभाग ने चेतावनी जारी की है जो राहत देने वाली है। हरियाणा, उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड के कुछ इलाकों में आने वाले दो घंटों में तेज तूफान के साथ बारिश हो सकती है। आने वाले दो घंटों में यमुनानगर, सहारनपुर, रुड़की, और नजीबाबाद में तेज हवाएं चलेंगी। इसके साथ ही बारिश भी होगी। अमरोहा और मुरादाबाद के इलाकों में भी बारिश होने की संभावनाएं हैं।

यह पढ़ें...बड़ी चुनौतियों में घिरीं ममता: BJP ने लॉन्च किया चुनावी कैंपेन, दिया ये बड़ा नारा

मौसम विभाग ने ये साफ कहा है कि बारिश का दौर कुछ समय के लिए ही होगा, लेकिन धूल भरी आंधी लोगों को परेशान कर सकती है। लेकिन इस भीषण गर्मी से कुछ राहत मिलने की भी संभावना जरूर है।

ऐसा माना जा रहा है कि बारिश के साथ ही तापमान में दो से तीन डिग्री तक की गिरावट दर्ज की जा सकती है। इससे पहले मौसम विभाग ने कहा था कि बुन्देलखंड और ब्रज क्षेत्र में मौसम शाम तक बदल सकता है। मौसम विभाग के अनुमान के मुताबिक मथुरा, आगरा, हाथरस, एटा, फिरोजाबाद, मैनपुरी, कन्नौज, इटावा और औरैया में शामको आंधी और हल्की बारिश की संभावना है। मौसम विभाग ने 30 मई को बारिश की संभावना पहले से ही जताई गई है।

यह पढ़ें...कोरोना की चपेट में IPS अधिकारी, दिल्ली में अब तक 450 पुलिसकर्मी मिले संक्रमित

लखनऊ मौसम विज्ञान विभाग के रिटायर्ड बीके मिश्रा ने बताया कि जून के महीने से पछुआ हवा की जगह पुरवाई हवा चलने लगती है। रूक-रूक कर प्री-मॉनसून बारिश भी हो जाती है। ऐसे में जून के महीने में तापमान मई के मुकाबले थोड़ा नीचे आ जाता है।हालांकि ह्यूमिडिटी बढ़ने के कारण उमस से बेचैनी जरूर होती है लेकिन तापमान कम हो जाता है ।

suman

suman

Next Story