×

गृह मंत्रालय का ये नंबर: लॉकडाउन में आएगा काम, परेशानी में तुरंत करें कॉल

केंद्रीय गृह मंत्रालय ने कण्ट्रोल रूम नंबर 1930 जारी किया है। ये नंबर ट्रक चालकों के लिए हैं, जो लॉकडाउन के दौरान रोके जाने पर इस नंबर पर कॉल कर जानकारी दे सकते हैं।

Shivani Awasthi
Published on: 3 May 2020 3:26 PM GMT
गृह मंत्रालय का ये नंबर: लॉकडाउन में आएगा काम, परेशानी में तुरंत करें कॉल
X

नई दिल्ली: लॉकडाउन में सामान की किल्लत न हो, इसके लिए केंद्र सरकार ने ट्रकों को बॉर्डर पार करने और एक जिले या राज्य से दूसरे क्षेत्र में जाने की अनुमति दे रखी है। ऐसे में गृह मंत्रालय ने ट्रक चालकों की सहूलियत का ख़ास ख्याल रखते हुए अपना कण्ट्रोल नंबर जारी किया है। कोई भी पुलिसकर्मी या अधिकारी सामान से लदे या खाली ट्रक को भारत के किसी भी क्षेत्र में आने जाने से रोकता है तो चालक इस नंबर पर कॉल कर सकते हैं।

ट्रकों की आवाजाही में दिक्कत रोकने के लिए सरकार का कदम

केंद्रीय गृह मंत्रालय ने कण्ट्रोल रूम नंबर 1930 जारी किया है। ये नंबर ट्रक चालकों के लिए हैं, जो लॉकडाउन के दौरान रोके जाने पर इस नंबर पर कॉल कर जानकारी दे सकते हैं। बता दें कि लॉकडाउन के कारण सड़कें बंद है और बॉर्डर सील हैं लेकिन सामान की आपूर्ति के लिए ट्रकों का संचालन हो रहा है। हलांकि ट्रक चालकों की शिकायत थी कि अनुमति के बाद भी उन्हें रोका जा रहा है।

ये भी पढेंः UFO के बाद अमेरिका के आसमान में दिखा अद्भुत नजारा, लोगों में फैली दहशत

जारी किया ट्रक चालकों के लिए कण्ट्रोल रूम नंबर

ऐसे में सरकार ने इस शिकायत का निस्तारण करते हुए ये कदम उठाया। मामले में केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्रालय के वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि कई राज्यों से इस तरह की सूचना मिलने के बाद यह निर्णय लिया गया है।

ये भी पढ़ेंः तैयार एक्शन प्लान: ऐसे महामारी से निपटा जाएगा, गठित हुई समिति

कण्ट्रोल रूम नंबर पर 24 घंटे 24*7 होगा काम

बता दें कि गृह मंत्रालय की ओर से जारी ये कण्ट्रोल रूम नंबर 24 घंटे 24*7 काम करता रहेगा। चालक इसपर कहीं से भी कभी भी कॉल कर सकते हैं। कण्ट्रोल रोम में सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्रालय के अधिकारी भी बैठ रहे हैं। ऐसे में चालकों की समस्या का तत्काल समाधान किया जाएगा।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shivani Awasthi

Shivani Awasthi

Next Story