×

क्यों बोले बिल गेट्स ऐसा: क्या सच में सब बदलने वाला है, बिजनेसमैन सावधान हो जाएं

न्यूयॉर्क में माइक्रोसॉफ्ट के संस्थापक बिल गेट्स ने प्रेस कॉन्फ्रेस की। इस दौरान उन्होंने कोरोना महामारी पर भी चर्चा की। उन्होंने कहा कि कोरोना के कारण बिजनेस में काम करने का तरीका बदल दिया है। अगर यह महामारी खत्म भी हो जाती है, तो भी बिजनेस का तरीके में कोई बदलाव नहीं होगा।

Newstrack
Published on: 22 Nov 2020 7:39 AM GMT
क्यों बोले बिल गेट्स ऐसा: क्या सच में सब बदलने वाला है, बिजनेसमैन सावधान हो जाएं
X
क्यों बोले बिल गेट्स ऐसा: क्या सच में सब बदलने वाला है, बिजनेसमैन सावधान हो जाएं

नई दिल्ली: चीन के वुहान शहर से निकला कोरोना वायरस पूरे विश्व की अर्थव्यवस्था से लेकर लोगों की रहन-सहन तक बदल दिया है। इस बदलाव पर माइक्रोसॉफ्ट के संस्थापक बिल गेट्स का बयान सामने आया है। बिल गेट्स ने कहा कि कोरोना महामारी ने छोटे से लेकर बड़े उद्योगों में काम करने का तरीका बदल दिया है। अगर यह महामारी खत्म हो भी जाए, तो भी बिजनेस में पहले की तरह परिस्थियां नहीं होगी।

माइक्रोसॉफ्ट के संस्थापक की प्रेस कॉन्फ्रेस

बता दें कि न्यूयॉर्क में माइक्रोसॉफ्ट के संस्थापक बिल गेट्स ने प्रेस कॉन्फ्रेस की। इस दौरान उन्होंने कोरोना महामारी पर भी चर्चा की। उन्होंने कहा कि कोरोना के कारण बिजनेस में काम करने का तरीका बदल दिया है। अगर यह महामारी खत्म भी हो जाती है, तो भी बिजनेस का तरीके में कोई बदलाव नहीं होगा।

ये भी पढ़ें…आ रहा वेस्टर्न डिस्टर्बेंसः पहाड़ों पर बर्फबारी का रहेगा नजारा, यहां नहीं बढ़ेगी ठंड

BILL GATES

कोरोना के कारण बिजनेस पर पड़ा प्रभाव

गेट्स ने कोरोना महामारी के कारण बिजनेस में हुए बदलाव के मुद्दे पर कहा, 'जिस तरीके से कोरोना ने बिजनेस के कामों पर प्रभाव पड़ा है, उससे आने वाले दिनों में 50% बिजनेस के काम करने का दिन 30% तक कम हो सकता हैं।' उन्होंने आगे कहा, 'जिस तरीके से पहले बिजनेस को डेवलप करने के लिए जो आमने-सामने मीटिंग हुआ करती थी, कोरोना के कारण वैसा 'गोल्ड स्टैंडर्ड' सिस्टम खत्म हो जाएगा। बिजनेस के लिए जो कंपंनिया बिजनेस ट्रिप पर जाया करती थी, शायद वो भी जाना कम कर देंगी।'

ये भी पढ़ें…भारतीय सेना का बदला: पाकिस्तान में मची तबाही, कई सैनिक ढेर और चौकियां तबाह

फेसबुक जैसी कपंनियां 'हाइब्रिड वर्कप्लेस मॉडल’ पर करेंगी काम

माइक्रोसॉफ्ट के संस्थापक बिल गेट्स ने फेसबुक जैसी कपंनियों चर्चा करते हुए बताया कि फेसबुक जैसी कपंनियां अपने कर्मचारियों को 'हाइब्रिड वर्कप्लेस मॉडल’ पर काम करेंगे। आपको बता दें कि 'हाइब्रिड वर्कप्लेस मॉडल’ वह है, अगर कोई कर्मचारी ऑफिस नहीं आ पा रहा है तो वह कहीं से भी काम कर सकता है। अगर संभव हो , तो कर्मचारी को सप्ताह में आधे दिन के लिए ही ऑफिस वर्क करना होगा। इसके बाद वह कही से भी काम कर सकता है।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story