×

करोड़ों युवाओं को फायदा: मोदी सरकार का बड़ा ऐलान, अब नहीं होगी नौकरी की परेशानी

केंद्र की मोदी सरकार ने बुधवार को बड़ा ऐलान किया है। मोदी कैबिनेट ने देश के और 6 एयरपोर्ट का मैनजमेंट और ऑपरेशन प्राइवेट प्लेयर के हाथों सौप दिया गया है। सरकार के इस कदम से युवाओं को लाभ होगा।

Newstrack
Published on: 19 Aug 2020 10:26 AM GMT
करोड़ों युवाओं को फायदा: मोदी सरकार का बड़ा ऐलान, अब नहीं होगी नौकरी की परेशानी
X
करोड़ों युवाओं को फायदा: मोदी सरकार का बड़ा ऐलान, अब नहीं होगी नौकरी की परेशानी

नई दिल्ली। केंद्र की मोदी सरकार ने बुधवार को बड़ा ऐलान किया है। मोदी कैबिनेट ने देश के और 6 एयरपोर्ट का मैनजमेंट और ऑपरेशन प्राइवेट प्लेयर के हाथों सौप दिया गया है। इसके साथ ही नेशनल रिक्रूटमेंट एजेंसी (एनआरए) को अधीनस्थ पदों के लिए सीईटी (कॉमन एलिजिबिलिटी कम एंट्रेंस टेस्ट) आयोजित करने का भी अधिकार दे दिया गया है। सरकार ने ये फैसला देश के युवाओं और बेरोजगारी को ध्यान में रखते हुए लिया है।

ये भी पढ़ें... भीषण सड़क हादसा: नहर में गिरी सवारियों से भरी गाड़ी, दर्दनाक मौतों से दहला यूपी

नेशनल रिक्रूटमेंट एजेंसी

ऐसे में कैबिनेट के फैसलों के बारे में जानकारी से अवगत कराते हुए केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने कहा कि आज नौकरी के लिए युवाओं को बहुत परीक्षाएं देनी पड़ती है। यह सब समाप्त करने के लिए नेशनल रिक्रूटमेंट एजेंसी (एनआरए) अब कॉमन एलिजबिलिटी टेस्ट (सीईटी) लेगी। सरकार के इस कदम से युवाओं को लाभ होगा।

केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने कहा कि देश में लगभग 20 रिक्रूटमेंट एजेंसी हैं। ये सब समाप्त करते हुए सरकार ने एक ऐतिहासिक फैसला लिया है।

Union Minister Prakash Javadekar

ये भी पढ़ें...कांप उठी दिल्ली: गाड़ियों पर भरभराकर गिरी दीवार, बारिश के चलते हुआ ये हाल

फायदा करोड़ों युवाओं को

नेशनल रिक्रूटमेंट एजेंसी (राष्ट्रीय भर्ती संस्था) अब कॉमन एलिजबिलिटी टेस्ट (सीईटी) लेगी। इसका फायदा करोड़ों युवाओं को होगा, जो नौकरी के लिए आवेदन करते हैं।

इसके साथ ही प्रकाश जावड़ेकर ने कहा कि युवाओं की ये मांग वर्षों से थी। लेकिन अबतक इसपर फैसला नहीं लिया गया था। इस एक फैसले से युवाओं की तकलीफ भी दूर होगी और उनका पैसा भी बचेगा।

ये भी पढ़ें...रेलवे का एक और कमाल, छत पर तैयार ओएचई की सर्विलांस सिस्टम

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story