संसद की कार्रवाई स्थगित: विवाद से विश्वास’ बिल 2020 लोकसभा में हुआ पास

दिल्ली हिंसा पर लोकसभा में हंगामें के बाद कार्यवाही कल (गुरुवार) तक के लिए स्थगित कर दी गयी है। वहीं लोकसभा ने सत्र के दौरान डायरेक्ट टैक्स ‘विवाद से विश्वास’ बिल 2020 पास किया गया है। 

Modi Cabinet meeting during Budget Session updates

दिल्ली: संसद में दूसरे चरण के बजट सत्र का बुधवार क तीसरा दिन रहा। पिछले दो दिनों में संसद के दोनों सदनों में दिल्ली हिंसा को लेकर विपक्षियों का हंगामा हुआ। जिसके बाद आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में कैबिनेट बैठक हुई। बता दें कि कांग्रेस समेत तमाम विपक्षी दल गृह मंत्री अमित शाह के इस्तीफे की मांग कर रहे हैं।

Live Updates:

दिल्ली हिंसा पर लोकसभा में हंगामें के बाद कार्यवाही कल (गुरुवार) तक के लिए स्थगित कर दी गयी है। वहीं लोकसभा ने सत्र के दौरान डायरेक्ट टैक्स ‘विवाद से विश्वास’ बिल 2020 पास किया गया है।

राज्यसभा की कार्रवाई:

बता दें कि राज्यसभा की कार्रवाई के दौरान कांग्रेस और सपा सांसदों ने राज्यसभा में नियम 267 के तहत नोटिस दिया था।

कांग्रेस से गुलाम नबी आजाद, आनंद शर्मा और समाजवादी पार्टी से रामगोपाल यादव और जावेद अली खान ने भी नियम 267 के तहत अन्य कार्यों को स्‍थगित करके दिल्ली हिंसा को लेकर नोटिस दिया।

ये भी पढ़ें: लोकसभा में सांसदों के बीच जमकर धक्का-मुक्की, एक-दूसरे पर लगाए ये गंभीर आरोप

इसके अलावा बीजेपी सांसदों ने भी राज्यसभा में शून्यकाल नोटिस दिया। इसमें  सांसद किरोड़ी लाल मीणा का नाम शामिल है। वहीं BJP के सांसद हरनाथ सिंह यादव ने ‘बढ़ती जनसंख्या पर अंकुश लगाने के लिए कानून बनाने की मांग’ को लेकर राज्यसभा में शून्यकाल नोटिस दिया है।

लोकसभा में कार्रवाई:

वहीं दिल्ली हिंसा पर लोकसभा में भी तीसरे दिन जमकर हंगामा हुआ। बाद में कार्रवाई को कल तक के लिए स्थगित कर दिया गया। इस दौरान दिल्ली के पुलिस कमिश्नर एसएन श्रीवास्तव संसद में मोजूद रहे।

Rahul gandhi in parliament

ये भी पढ़ें: क्रिप्टोकरेंसी पर SC का बड़ा फैसला: अब भारत में कर सकेंगे बिटक्वाइन का इस्तेमाल

पीएम मोदी की अध्यक्षता में कैबिनेट बैठक:

बता दें कि आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में कैबिनेट बैठक भी थी। इसके लिए पीएम मोदी संसद भवन पहुंचे थे। उनके सभी कैबिनेट मंत्री भी संसद -भवन पहुंचे।

ये भी पढ़ें: दिल्ली हिंसा Live: फैसले का दिन आज, आरोपियों समेत इन नेताओं पर होगी सुनवाई

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App