कोरोना वायरस के एक्शन प्लान पर चर्चा आज, मोदी कैबिनेट बैठक में होगा ये ख़ास

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार को कैबिनेट बैठक में शामिल होंगे। मोदी कैबिनेट की मीटिंग वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये होनी है। कोरोना वायरस के संकट के बीच हो रही ये कैबिनेट बैठक इसलिए भी ख़ास है क्योंकि आज प्रधानमंत्री मोदी कोरोना वायरस के एक्शन प्लान पर चर्चा करेंगे। इसके साथ ही पीएम गरीब कल्याण स्कीम की समीक्षा भी की जायेगी।

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार को कैबिनेट बैठक में शामिल होंगे। मोदी कैबिनेट की मीटिंग वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये होनी है। कोरोना वायरस के संकट के बीच हो रही ये कैबिनेट बैठक इसलिए भी ख़ास है क्योंकि आज प्रधानमंत्री मोदी कोरोना वायरस के एक्शन प्लान पर चर्चा करेंगे। इसके साथ ही पीएम गरीब कल्याण स्कीम की समीक्षा भी की जायेगी।

पीएम की कैबिनेट बैठक में कोरोना के एक्शन प्लान पर चर्चा

देश के इतिहास में संभवत: यह पहली बार है जब कैबिनेट की बैठक वीडियो कांफ्रेंस से होगी। लॉकडाउन घोषित होने के बाद मंत्रिपरिषद की यह पहली बैठक है। पीएम मोदी की अध्यक्षता में होने वाली इस बैठक में कोरोना वायरस के संकट को दूर करने के लिए मंत्रियों संग एक्शन प्लान पर चर्चा होगी।

ये भी पढ़ेंःदीप तो जलाए, शंखनाद कर प्रधानमंत्री की अपील सफल बनाई

प्रधानमंत्री गरीब कल्याण स्कीम की समीक्षा

इस दौरान पीएम मोदी लॉकडाउन के कारण परेशानी का सामना कर रहे लोगों की सहूलियत पर भी बात करेंगे। दरअसल लॉकडाउन होने के बाद गरीबों की रोजी रोटी पर बन आई। आय का जरिया बंद होने से खाने की समस्या होने लगी। ऐसे में प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना के तहत इन पीड़ितों की मोदी सरकार मदद कर रही है। ऐसे में पीएम इस स्कीम की समीक्षा भी करेंगे।

ये भी पढ़ेंःकांग्रेस ने ताली-थाली बजाने और दीया जलाने पर मोदी सरकार से पूछे ये 7 सवाल

अलग-अलग जिलों के जिलाधिकारियों से मिले फीडबैक पर भी विचार

इतना ही नहीं पीएम मोदी के सामने देश के अलग अलग जिलों के जिलाधिकारियों द्वारा कोरोना वायरस और लॉकडाउन पर दिए गए फीडबैक को भी रखा जा सकता है। बता दें कि जिलाधिकारियों से इस बाबत फीडबैक लिए गए थे, जिसे केंद्रीय मंत्री पीएम मोदी के सामने रख सकते हैं और इन फीडबैक के आधार पर बड़े फैसले के सकते हैं।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App