12 बजे बड़ा ऐलान: मोदी सरकार देगी दिवाली गिफ्ट, मिलेगा एक और महा पैकेज

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण और अन्य शीर्ष अधिकारी गुरुवार को ही इस पैकेज को अंतिम रूप देंगे। इस पैकेज में रोजगार सृजन और परेशान सेक्टर को राहत देने पर जोर हो सकता है। यह पैकेज के लिए काफी फायदेमंद साबित हो सकता है।

Newstrack
Published on: 12 Nov 2020 5:28 AM GMT
12 बजे बड़ा ऐलान: मोदी सरकार देगी दिवाली गिफ्ट, मिलेगा एक और महा पैकेज
X
12 बजे बड़ा ऐलान: मोदी सरकार देगी दिवाली गिफ्ट, मिलेगा एक और महा पैकेज

नई दिल्ली: त्यौहार का सीजन शुरू हो गया है। कोरोना महामारी के कारण देश की आर्थिक स्थिति पर काफी नकारात्मक असर देखने को मिल रहा है। ऐसे में केंद्र की मोदी सरकार अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाने के लिए करीब 1.5 लाख करोड़ रुपये के एक और राहत पैकेज का ऐलान कर सकती है। इसी संबंध में वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण आज दोपहर 12.30 बजे एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करने वाली हैं। उम्मीद है कि इसमें राहत पैकेज का ऐलान हो सकता है।

रोजगार सृजन पर जोर होगा

एक रिपोर्ट में बताया गया है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण और अन्य शीर्ष अधिकारी गुरुवार को ही इस पैकेज को अंतिम रूप देंगे। इस पैकेज में रोजगार सृजन और परेशान सेक्टर को राहत देने पर जोर हो सकता है। यह पैकेज के लिए काफी फायदेमंद साबित हो सकता है। हालांकि इस पैकेज के बारे में पूरी जानकारी नहीं मिल पाई है लेकिन कहा गया है कि इसका मकसद परेशान सेक्टर को राहत देना होगा। साथ ही इसमें रोजगार सृजन पर जोर होगा।

nirmala sitaraman

कई सेक्टर की हालत बहुत खराब है

गौरतलब है कि कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए लगाए गए लॉकडाउन से देश की इकॉनमी बुरी तरह प्रभावित हुई है। इस वित्त वर्ष की पहली तिमाही में जीडीपी में करीब 24 फीसदी की गिरावट आयी है। इससे इकोनॉमी को राहत देने के लिए सरकार कई राहत पैकेज का ऐलान कर चुकी है। लेकिन इन सब राहत पैकेज से अर्थव्यवस्था में बहुत सुधार होने के संकेत नहीं मिल रहे हैं। हालांकि अर्थव्यवस्था में हाल में कई संकेतक बड़े सकारात्मक रहे, लेकिन उन्हें त्योहारी सीजन के दौरान होने वाली तात्कालिक बढ़त माना जा रहा है। अभी ट्रैवल, सर्विस सेक्टर जैसे कई सेक्टर की हालत बहुत खराब है।

ये भी देखें: 12 नवंबर राशिफल: दिवाली से 2 दिन पहले कैसा रहेगा दिन, जानें राशियों का हाल

diwali

कोरोना संकट से देश को अभी राहत के आसार नही

बता दें कि बुधवार को ही सरकार ने 10 सेक्टरों में मैन्युफैक्चरर्स के लिए करीब 2 लाख करोड़ रुपये के प्रोडक्शन लिंक्ड इनसेंटिव्स (PLI) की घोषणा की है। कोरोना संकट से अभी देश को मुक्ति मिलती नहीं दिख रही। राजधानी दिल्ली में कोरोना के रिकॉर्ड मामले सामने आये हैं। कई अन्य शहरों में भी कोरोना के मामले बढ़ते देखे गये हैं।

ये भी देखें: हीरो था गब्बर: नहीं आ सकता अमजद खान जैसा ऐक्टर, ऐसा था इनका फिल्मी सफर

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story