मोदी सरकार का बड़ा फैसला: सभी कर्मचारियों को मिला ये आदेश, पढ़ें पूरी खबर

कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप की वजह से केंद्र सरकार ने एक बड़ा फैसला लिया है। मोदी सरकार ने आदेश दिया है कि बी और सी श्रेणी के 50 प्रतिशत कर्मचारी रोजाना कार्यालय आएंगे और बाकी के बचे हुए 50 प्रतिशत कर्मचारियों को घर से काम करने के निर्देश दिए गए हैं।

Published by Roshni Khan Published: March 19, 2020 | 4:15 pm
Modified: March 19, 2020 | 5:16 pm

मोदी सरकार का बड़ा फैसला: सभी कर्मचारियों को मिला ये आदेश, पढ़ें पूरी खबर

नई दिल्ली: कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप की वजह से केंद्र सरकार ने एक बड़ा फैसला लिया है। मोदी सरकार ने आदेश दिया है कि बी और सी श्रेणी के 50 प्रतिशत कर्मचारी रोजाना कार्यालय आएंगे और बाकी के बचे हुए 50 प्रतिशत कर्मचारियों को घर से काम करने के निर्देश दिए गए हैं। इसके चलते कर्मचारियों के काम के घंटों में बदलाव किया जा सकता है। ये आदेश केंद्रीय कार्मिक, लोक शिकायत और पेंशन मंत्रालय ने जारी किया है।

ये भी पढ़ें:घोटालों की है योगी सरकार, BJP के डीएनए में महिला विरोध: कांग्रेस

दिए गए आदेश के अनुसार सभी कर्मचारी बारी-बारी से घर से और दफ्तर में काम करेंगे। कर्मचारियों पर ये आदेश चार अप्रैल तक लागू रहेगा। वहीं जो कर्मचारी कोरोना वायरस से जुड़े किसी कार्य में लगे हुए हैं उनपर ये रोस्टर लागू नहीं होता है। वो अपना कार्य जारी रख सकते हैं।

कोरोना के खौफ के बीच आई राहत भरी खबर

भारत के लिए कोरोना के खौफ के बीच राहत भरी खबर सामने आई है। आम लोगों के अचानक लिए गए 826 नमूने निगेटिव आए हैं। इंडियन काउंसिल ऑफ मेडिकल रिसर्च (ICMR) ने कहा कि अचानक (अनियमित तरीके से) लिए गए 826 नमूनों का परीक्षण किया गया, उनमें से एक भी सैंपल पॉजिटिव नहीं आया है। सभी नमूने निगेटिव पाए गए हैं।

ये भी पढ़ें:लखनऊ में मिले कोरोना के दो और पाजिटिव मरीज, यूपी में संख्या पहुंची 19

देश के अलग-अलग हिस्सों से करीब 1000 सैंपल लिए गए थे जिनमें 826 की रिपोर्ट आई है। ऐसा बताया जा रहा है कि भारत में अभी कोरोना वायरस दूसरे चरण में है। जिनके सैंपल लिए गए हैं, वो ना तो भारत से बाहर गए थे और ना ही किसी ऐसे व्यक्ति के संपर्क में आए थे जो विदेश गया हो।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।