×

लखनऊ में मिले कोरोना के दो और पाजिटिव मरीज, यूपी में संख्या पहुंची 19

यूपी की राजधानी लखनऊ के किंग जार्ज मेडिकल कालेज में दो और कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों को भर्ती किया गया है। इनमें से एक मरीज गोमतीनगर इलाके का है, जो हाल ही में लंदन से वापस लौटा है जबकि दूसरा मरीज लखीमपुर खीरी का है।

Ashiki
Published on: 19 March 2020 10:21 AM GMT
लखनऊ में मिले कोरोना के दो और पाजिटिव मरीज, यूपी में संख्या पहुंची 19
X

लखनऊ: यूपी की राजधानी लखनऊ के किंग जार्ज मेडिकल कालेज में दो और कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों को भर्ती किया गया है। इनमें से एक मरीज गोमतीनगर इलाके का है, जो हाल ही में लंदन से वापस लौटा है जबकि दूसरा मरीज लखीमपुर खीरी का है। इन दोनों के ही सैम्पल जांच में पाजिटिव पाए गए है। इन दो नए मरीजों के साथ ही लखनऊ में कोरोना पाजिटिव मरीजों की संख्या पांच तथा यूपी में 19 हो गई है।

ये भी पढ़ें: वैज्ञानिकों ने खोज लिया कोरोना का राज, चीन ने ऐसे बनाया ये खतरनाक वायरस

इधर, केजीएमयू के रेजीडेन्ट डाक्टर के कोरोना संक्रमित होने के पुष्टि होने के बाद जहां चिकित्सको को अतिरिक्त सुरक्षा बरतने को कहा गया है और पूरे आइसोलेशन वार्ड का सैनिटाइजेशन किया गया। तो स्थिति की गंभीरता को देखते हुए केजीएमयू प्रशासन ने सभी चिकित्सकों की छुट्टियां रद्द करते हुए सभी को 24 घंटे तैयार रहने के लिए कहा गया है।

ये भी पढ़ें: निर्भया केस: दोषियों की फांसी पर SC के पूर्व जज ने खड़े किए सवाल, कहा- क्या फांसी पर…

बता दें उत्तर प्रदेश सरकार ने कोरोना को भले ही महामारी घोषित नहीं किया है, लेकिन महामारी जैसी सभी स्थितियों से निपटने का अलर्ट जारी किया गया है। अब तक उत्तर प्रदेश में 19 करोना पॉजिटिव मरीज पाए गए हैं। जबकि 14 लाख 15 हजार से अधिक लोगों की भारत-नेपाल की सीमा पर स्कैनिंग की गई है। 22 सौ से अधिक गांवों को सैनिटाइज किया गया है। एक लाख आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों को ट्रेनिंग दी गई है। 4000 से अधिक डॉक्टरों को लगाया गया है। सभी जिला मुख्यालयों पर आइसोलेशन वार्ड बनाया गया है। सरकार की तरफ से बकायदा मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और यूपी के स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप सिंह ने कोरोना से बचने के लिए अपना एक वीडियो भी जारी किया है और लोगों को सावधान और सतर्क रहने का निर्देश दिया है।

ये भी पढ़ें: कहां है निर्भया का दोस्त और इस केस का आखिरी गवाह? जो उस भयावह रात मौजूद था

Ashiki

Ashiki

Next Story