पीएम मोदी ने खोला अपने चेहरे की चमक का राज

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज यानी 24 जनवरी को दिल्ली में प्रधानमंत्री राष्ट्रीय बाल पुरस्कार 2020 के 49 बाल विजेताओं के साथ बातचीत की।

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज यानी 24 जनवरी को दिल्ली में प्रधानमंत्री राष्ट्रीय बाल पुरस्कार 2020 के 49 बाल विजेताओं के साथ बातचीत की। मोदी ने मेहनत करने के लिए बालकों को प्रेरित किया। इस दौरान मोदी ने खुद के चेहरे के चमकने को लेकर भी एक दिलचस्प बात कही।

ये भी पढ़ें-मुस्लिम महिलाओं पर बड़ा फैसला! मोदी सरकार के इस निर्णय पर फिर मचेगा ‘बवाल’

मोदी ने इस दौरान बालकों से पूछा- ‘आप में से कौन लोग हैं जिनके शरीर से दिन में 4 बार भरपूर पसीना आता है, चाहे मौसम कोई भी हो?’ इसके बाद मोदी ने कहा कि ऐसा कोई बालक नहीं होना चाहिए जिन्हें दिन में 4 बार पसीना न आए।

मोदी ने कार्यक्रम में कहा

मोदी ने कार्यक्रम में कहा- ‘एक बार किसी ने बहुत साल पहले मुझसे पूछा था कि आपके चेहरे पर इतना तेज क्यों है? मैंने आसान जवाब दिया था। मेरे शरीर में इतना पसीना निकलता है, मेहनत करता हूं और मैं उसी पसीने से मालिश करता हूं। इसलिए चमक जाता है।

बता दें कि मोदी ने देश के विभिन्न राज्यों के 49 पुरस्कृत बच्चों के साथ मुलाकात की। इन बच्चों ने कला एवं संस्कृति, समाज सेवा, खेल और बहादुरी जैसे क्षेत्रों में पुरस्कार प्राप्त किया। इस मौके पर मोदी ने कहा- ‘थोड़ी देर पहले आप सभी का परिचय जब हो रहा था तो मैं सच में हैरान था। इतनी कम आयु में जिस प्रकार आप सभी ने अलग-अलग क्षेत्रों में जो प्रयास किए, जो काम किया है, वो अदभुत है।’

ये भी पढ़ें- एक्शन में योगी सरकार: CAA- महिला प्रदर्शनकारियों पर उठाया बड़ा कदम, 1200 से अधिक नपे

मोदी ने बालकों को यह भी कहा कि आप अपने समाज के प्रति, राष्ट्र के प्रति अपनी ड्यूटी के लिए जिस प्रकार से जागरूक हैं, ये देखकर गर्व होता है।

मोदी ने कार्यक्रम में बच्चों को ये मंत्र भी दिए-

पानी हमेशा बैठकर पीना चाहिए और उसे आनंद के साथ पीना चाहिए।
– हमारे स्वभाव में साहस होना चाहिए, साहस के बिना जीवन संभव नहीं है।
– दिल्ली आए हैं तो लालकिला, वॉर मेमोरियल, पुलिस मेमोरियल जरूर देखने जाएं।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App