PM मोदी का UP के लोगों को घर का तोहफा, लाभार्थियों को मिली आर्थिक मदद

पीएम मोदी ने पिछली सरकारों पर तंज कसा और कहा कि गलत नीतियों के कारण लोगों को इसका घाटा होता था। पीएम मोदी ने कहा कि आजादी के 75 साल पूरे होने तक हर किसी को घर मिले, ये लक्ष्य देश ने रखा था।

Published by SK Gautam Published: January 20, 2021 | 12:40 pm
Modified: January 20, 2021 | 1:00 pm
pm modi

LIVE: PM मोदी का UP के लोगों को घर का तोहफा, लाभार्थियों को मिली आर्थिक मदद-(courtesy-social media)

नई दिल्ली: देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को उत्तर प्रदेश को एक बड़ा तोहफा दिया। प्रधानमंत्री आवास योजना-ग्रामीण के तहत आज करीब 6 लाख लाभार्थियों को आर्थिक राशि जारी की गई है। बता दें कि केंद्र की ओर से 2022 तक हर गरीब को घर देने की योजना चलाई जा रही है, जिसके तहत ये मदद दी जा रही है। इस कार्यक्रम में यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ ने भी हिस्सा लिया।

बिजली का कनेक्शन और गैस का कनेक्शन भी दिया जायेगा

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि आज प्रदेश के हर शहर में इस योजना के तहत काम चल रहा है, नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में लोगों को अधिक मदद दी जा रही है। इसके साथ ही शौचालय बनाने, बिजली का कनेक्शन और गैस का कनेक्शन देने का काम भी किया जा रहा है।

सरकार का लक्ष्य है कि गरीबों को घर दिया जाए-मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आर्थिक मदद जारी करने के बाद संबोधन भी दिया। पीएम मोदी बोले कि कुछ दिन पहले ही देश ने कोरोना वैक्सीनेशन का अभियान चलाया है, अब एक और अच्छा काम हो रहा है। पीएम मोदी ने कहा कि सरकार का लक्ष्य है कि गरीबों को घर दिया जाए। पीएम मोदी ने अपने संबोधन में प्रकाश पर्व के मौके पर गुरु गोबिंद सिंह को नमन किया और कहा कि देश उनके दिखाए रास्तों पर आगे बढ़ रहा है।

आवास योजना के तहत देश के गांवों की तस्वीर बदल रही है, पीएम मोदी ने कहा कि 6 लाख लाभार्थियों के बैंक खाते में 2700 करोड़ रुपये ट्रांसफर किए गए हैं।

ये भी देखें: यदि आपको भूत प्रेत दिखते हैं या महसूस होते हैं तो इनसे बात करें

Prime Minister Housing Scheme-Rural-2

पीएम मोदी ने पिछली सरकारों पर कसा तंज

पीएम मोदी ने पिछली सरकारों पर तंज कसा और कहा कि गलत नीतियों के कारण लोगों को इसका घाटा होता था। पीएम मोदी ने कहा कि आजादी के 75 साल पूरे होने तक हर किसी को घर मिले, ये लक्ष्य देश ने रखा था।

पीएम मोदी ने लाभार्थियों से की बात

प्रधानमंत्री मोदी ने उत्तर प्रदेश के ग्रामीण परिवारों को से बात करते हुए उनके रहन-सहन के बारे में जाना। चित्रकूट की राजकुमारी से पीएम मोदी ने बात की और पूछा कि कच्ची छत के घर में बरसात में पानी आता था, लेकिन अब पक्का घर बन रहा है जो सरकार ने फायदा दिया है तो कैसा लग रहा है?

पीएम मोदी ने यूपी के लाभार्थी से बात की। खीरी के रहने वाले नागरिक ने बताया कि उनका घर लगभग पूरा बन गया है, अब 1 लाख से ऊपर की राशि आसानी से मिल गई है। पीएम मोदी ने बच्चों की पढ़ाई की जानकारी ली।

ये भी देखें: कम उम्र और हौसला बुलंद, 22 साल की उम्र में सरपंच बन रच दिया इतिहास

पीएम मोदी ने वाराणसी की कमला देवी से भी चर्चा की

पीएम मोदी ने वाराणसी की कमला देवी से भी चर्चा की। सहारनपुर की लाभार्थी से पीएम मोदी ने पूछा कि क्या आपको कोई रिश्वत देनी पड़ी, जिसपर लाभार्थी ने कहा कि उनके घर पर ही अधिकारी आए थे और सारा काम हो गया था।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App