चर्चा में PM की ड्रेस, लोगों ने कहा-East or West, मोदी इज बेस्ट

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार की रात देशवासियों से दीप जलाने को कहा था, इससे इस संकट की घड़ी में भी भारत जगमगा उठा,जिसका पूरी दुनिया ने देखा। इस दौरान प्रधानमंत्री आवास में खुद पीएम मोदी ने भी दीया जलाया, लेकिन इस दौरान सोशल मीडिया पर उनके परिधान को लेकर चर्चा शुरू हो गई।

Published by suman Published: April 6, 2020 | 9:34 am
Modified: April 6, 2020 | 9:40 am

नई दिल्ली:  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार की रात देशवासियों से दीप जलाने को कहा था, इससे इस संकट की घड़ी में भी भारत जगमगा उठा,जिसका पूरी दुनिया ने देखा। इस दौरान प्रधानमंत्री आवास में खुद पीएम मोदी ने भी दीया जलाया, लेकिन इस दौरान सोशल मीडिया पर उनके परिधान को लेकर चर्चा शुरू हो गई।

 

यह पढ़ें….दुनिया की सबसे ऊंची प्रतिमा बेचने के लिए OLX पर विज्ञापन, पुलिस ने की ये कार्रवाई

 

कोरोना वायरस महामारी के खिलाफ देश इस वक्त एक महाजंग लड़ रहा है।  देशवासियों का हौसला बुलंद रहना और हर किसी का एक रहना जरूरी है, इसी मकसद से  ने दीए जलाने की बात कही है।प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी किस अवसर पर क्या पहनते हैं और किस तरह का संदेश देते हैं, इसको लेकर हमेशा चर्चा जारी रहती है।

ऐसा ही कुछ रविवार को भी हुआ, जब दीप जलाते वक्त पीएम मोदी नीला कुर्ता, सफेद धोती और गमछा डाले हुए नज़र आए। सोशल मीडिया पर लोगों की ओर से इसको लेकर अपने-अपने तर्क दिए गए।

 

 

 

ऐसा रहा रिएक्शन…

ट्विटर यूजर विवेक जैन ने प्रधानमंत्री के परिधान को लेकर लिखा, ‘अगर किसी ने नोटिस किया हो तो ध्यान दें, कुर्ता उत्तर से, धोती दक्षिण से, गमछा पूर्वोत्तर से और पीएम मोदी खुद पश्चिम से…जय हिंद’। इनके अलावा कई ट्विटर यूजर्स ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के द्वारा तमिल कल्चर के तहत दीप जलाने को लेकर शुक्रिया किया और उनकी तारीफ की।

 

यह पढ़ें….क्या अब जानवरों में भी फैलेगा कोरोना? इस केस ने दहला दी दुनिया

 

 

केरल भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष के. सुरेंद्रम ने सिर्फ प्रधानमंत्री के परिधान ही नहीं, बल्कि जिसमें उन्होंने दीया जलाया, उसके बारे में भी जानकारी दी। उन्होंने लिखा कि प्रधानमंत्री ने एकता का दीप केरल के ट्रेडिशनल निलावियकू में जलाया है, केरल ने उनका पुरजोर समर्थन भी किया है। इन सभी के अलावा भी प्रधानमंत्री के परिधान पर कई तरह की मीम बनते हुए दिखे।  जबकि कई ट्विटर हैंडल पर इसे दक्षिण में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनावों से जोड़ा गया।

 

 

 एकजुट हुआ देश

बता दें कि पीएम मोदी ने एक वीडियो संदेश जारी करते हुए लोगों से रविवार की रात को नौ बजे नौ मिनट तक दीया, मोमबत्ती या टॉर्च जलाने की अपील की थी. जिसके बाद रविवार की रात देश के अलग-अलग इलाकों से भव्य नज़ारा दिखा, करोड़ों लोगों ने अपने घरों की लाइटें बंद करके बालकनी या गेट पर दीया जलाया।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App