विदा होने से पहले जमकर बरसेगा माॅनसून: इन राज्यों में होगी बारिश, IMD का अलर्ट

भारत मौसम विभाग (IMD) ने अनुमान जताया है कि अलवर, कोटपुतली, तिजारा, महंदीपुर बालाजी, नगर, देग, नदबई, भरतपुर, लोहारू, सादुलपुर, चूरू (राजस्थान में), भिवानी, तोशाम (हरियाणा में) बारिश हो सकती है।

Heavy Rain

विदा होने से पहले जमकर बरसेगा माॅनसून: इन राज्यों में होगी बारिश, IMD का अलर्ट (फोटो: सोशल मीडिया)

लखनऊ: माॅसनून अब कुछ दिनों में विदाई लेने वाला है, लेकिन इससे पहले देश के कई राज्यों में झमाझम बारिश हो रही है। पिछले 24 घंटों के दौरान उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश, पंजाब और हरियाणा के साथ-साथ तमिलनाडु, आंतरिक कर्नाटक और रायलसीमा के कुछ क्षेत्रों में हल्की बारिश हुई है।

बीते 24 घंटों में मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, दक्षिणी गुजरात, विदर्भ और लक्षद्वीप में भी कई स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश के साथ कुछ स्थानों पर भारी बारिश हुई। मौसम के जानकारों के मुताबिक, आने वाले 24 से 36 घंटों में कई राज्‍यों में भारी बारिश होने की संभावना है, जबकि कहीं-कहीं पर हल्‍की से मध्‍यम बारिश हो सकती है।

भारत मौसम विभाग का अनुमान

भारत मौसम विभाग (IMD) ने अनुमान जताया है कि अलवर, कोटपुतली, तिजारा, महंदीपुर बालाजी, नगर, देग, नदबई, भरतपुर, लोहारू, सादुलपुर, चूरू (राजस्थान में), भिवानी, तोशाम (हरियाणा में) बारिश हो सकती है। इसी प्रकार हरियाणा के चरखी दादरी, मातनहेल, कोसली, बावल, रेवाड़ी, भिवाड़ी, मानेसर, फरूखनगर में बारिश होने की संभावना है और नंदगांव (उत्तर प्रदेश में) के आसपास हल्की तीव्रता वाली बारिश हो सकती है।

Heavy Rain in India

यह भी पढ़ें…लाइव संसद सत्र के दौरान इस सांसद ने की ये शर्मनाक हरकत, देना पड़ा इस्तीफा

अगले 24 घंटों के दौरान बिहार, उत्तर प्रदेश के पूर्वी और मध्य भागों, मध्य प्रदेश के उत्तरी और मध्य हिस्सों, उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल, सिक्किम, असम, मुंबई समेत कोंकण गोवा में मध्यम से भारी बारिश हो सकती है। तो वहीं अगले 24 घंटों के दौरान पूर्वोत्तर भारत, विदर्भ, मराठवाड़ा और मध्य महाराष्ट्र के कुछ इलाकों में, दक्षिणी गुजरात में में हल्की से मध्यम बारिश के साथ एक-दो स्थानों पर तेज बारिश हो सकती है।

यह भी पढ़ें…राज्य में भयानक हिंसा: उपद्रवियों ने की आगजनी-तोड़फोड़, रास्ते किए बंद

अगले 24 घंटों के दौरान तटीय कर्नाटक, केरल, ओडिशा, छत्तीसगढ़ और झारखंड में भी गरज के साथ हल्की बारिश के बीच एक-दो स्थानों पर मध्यम बौछारें पड़ सकती है। तो वहीं हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, राजस्थान, हरियाणा और उत्तर पश्चिमी उत्तर प्रदेश में हल्की बारिश होने की संभावना है। आंतरिक कर्नाटक, तेलंगाना और तमिलनाडु में हल्की बारिश हो सकती है।

यह भी पढ़ें…पति के गुप्तांग पर हार्पिक: नशीली दवा देकर इश्क लड़ा रही थी, फिर हुआ ऐसा

इन राज्‍यों में विदा होने वाला है मानसून

पश्चिमी राजस्थान के बाद अगले कुछ ही दिनों में मॉनसून जम्मू कश्मीर, लद्दाख, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब, हरियाणा, दिल्ली और पश्चिमी उत्तर प्रदेश से भी लौट जाएगा।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App