×

बिहार-यूपी में बारिश का कहर, गुजरात में बाढ़ जैसे हालात, अलर्ट जारी

देशभर में इस वक्त मॉनसून  ने गर्मी से राहत दिया है। लेकिन कहीं-कहीं पर भारी बारिश से लोगों की परेशानियां भी बढ़ गई हैं।  अभी आज भी उत्तर प्रदेश और बिहार के कई भागों  में बारिश का अनुमान है।

Suman  Mishra | Astrologer
Published on: 9 July 2020 1:16 AM GMT
बिहार-यूपी में बारिश का कहर, गुजरात में बाढ़ जैसे हालात, अलर्ट जारी
X

नई दिल्ली: देशभर में इस वक्त मॉनसून ने गर्मी से राहत दिया है। लेकिन कहीं-कहीं पर भारी बारिश से लोगों की परेशानियां भी बढ़ गई हैं। अभी आज भी उत्तर प्रदेश और बिहार के कई भागों में बारिश का अनुमान है। बारिश की वजह से गुजरात और असम के कई हिस्सों में बाढ़ जैसे हालात बने हुए हैं। मौसम विभाग ने हिमाचल प्रदेश में 9 जुलाई और 10 जुलाई को भारी बारिश, आंधी और बिजली गिरने की भी चेतावनी जारी की है।

आने वाले 2 दिन इन राज्यों में अलर्ट

9 और 10 जुलाई को पूर्वी उत्तर प्रदेश, बिहार, पश्चिम बंगाल समेत अन्य में अलग-अलग स्थानों पर बारिश होने की संभावना है। इस बीच, मुंबई और उसके आसपास के इलाकों में रुक-रुककर बारिश होने की संभावना है। बता दें कि बिहार के कई इलाकों में लोग पहले ही बाढ़ जैसी स्थिति का सामना कर रहे हैं। वहीं उत्तर प्रदेश में भी कई जिलों में पिछले कुछ दिनों से अच्छी मॉनसूनी बारिश देखने को मिली है।असम पहले से ही बाढ़ का सामना कर रहा है।

यह पढ़ें...भड़क गए यूपी के डीएम: इस बात पर आया गुस्सा, दे डाली ये चेतावनी..

दिल्ली में हल्की बारिश होने से मौसम के मिजाज में बदलाव आया है। बारिश से मौसम सुहावना होने के साथ तापमान में गिरावट दर्ज की गई । इस हफ्ते कई राज्यों में भारी बारिश हो सकती है। मौसम विभाग (IMD) के मुताबिक अगले 3 दिनों में महाराष्ट्र और गुजरात के कई हिस्सों में भारी से बहुत भारी बारिश होने की आशंका है। इसके लिए अलर्ट जारी किया है।

मौसम विभाग के मुताबिक उत्तर प्रदेश के कई इलाकों में अगले कुछ घंटों में बारिश होने की उम्मीद है।मौसम विभाग के अनुसार, गढ़मुक्तेश्वर, हापुड़, अलीगढ़, मथुरा और आस-पास के इलाकों में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है।

गुजरात में भारी बारिश का अलर्ट

गुजरात में मूसलाधार बारिश से पोरबंदर और राजकोट में बाढ़ जैसे हालात बने हुए हैं। मौसम विभाग ने अगले 48 घंटे भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग के मुताबिक अगले दो दिनों में भावनगर, जामनगर, पोरबंदर, गीर सोमनाथ में तेज बारिश होने की संभावना है।

यह पढ़ें...टीवी इंडस्ट्री को झटका, सुशांत के बाद अब इस एक्टर ने किया सुसाइड

महाराष्ट्र, हिमाचल और राजस्थान में भी आंधी तुफान व बारिश

महाराष्ट्र में आज कई जगहों पर बारिश हो सकती है। हालांकि, मुंबई में बारिश की रफ्तार कम हुई है। लेकिन इस क्षेत्र में बारिश के जारी रहने का अनुमान जताया है।

मौसम विभाग ने हिमाचल प्रदेश में 9 जुलाई और 10 जुलाई को भारी बारिश, आंधी और बिजली गिरने की चेतावनी जारी की है। राज्य में कई हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश हुई।

राजस्थान में पूर्वी और पश्चिमी इलाकों के कई स्थानों पर हल्की से थोड़ी ज्यादा बारिश के आसार, राज्य में मॉनसून में हो रही बारिश से लोगों को गर्मी से राहत मिली है

Suman  Mishra | Astrologer

Suman Mishra | Astrologer

एस्ट्रोलॉजी एडिटर

मैं वर्तमान में न्यूजट्रैक और अपना भारत के लिए कंटेट राइटिंग कर रही हूं। इससे पहले मैने रांची, झारखंड में प्रिंट और इलेक्ट्रानिक मीडिया में रिपोर्टिंग और फीचर राइटिंग किया है और ईटीवी में 5 वर्षों का डेस्क पर काम करने का अनुभव है। मैं पत्रकारिता और ज्योतिष विज्ञान में खास रुचि रखती हूं। मेरे नाना जी पंडित ललन त्रिपाठी एक प्रकांड विद्वान थे उनके सानिध्य में मुझे कर्मकांड और ज्योतिष हस्त रेखा का ज्ञान मिला और मैने इस क्षेत्र में विशेषज्ञता के लिए पढाई कर डिग्री भी ली है Author Experience- 2007 से अब तक( 17 साल) Author Education – 1. बनस्थली विद्यापीठ और विद्यापीठ से संस्कृत ज्योतिष विज्ञान में डिग्री 2. रांची विश्वविद्यालय से पत्राकरिता में जर्नलिज्म एंड मास कक्मयूनिकेश 3. विनोबा भावे विश्व विदयालय से राजनीतिक विज्ञान में स्नातक की डिग्री

Next Story