मॉनसून सत्र के लिए कांग्रेस ने बनाई कमेटी, इन नेताओं को मिली बड़ी जिम्मेदारी

वरिष्ठ नेताओं द्वारा लिखी चिट्ठी के बाद कांग्रेस में मचे घमासान के बीच पार्टी मॉनसून सत्र से पहले संसद के लिए अपने नेताओं को लेकर बड़े स्तर पर बदलाव किया है। 

Published by Dharmendra kumar Published: August 28, 2020 | 1:43 am
मॉनसून सत्र के लिए कांग्रेस ने बनाई कमेटी, इन नेताओं को मिली बड़ी जिम्मेदारी

मॉनसून सत्र के लिए कांग्रेस ने बनाई कमेटी, इन नेताओं को मिली बड़ी जिम्मेदारी

नई दिल्ली: वरिष्ठ नेताओं द्वारा लिखी चिट्ठी के बाद कांग्रेस में मचे घमासान के बीच पार्टी मॉनसून सत्र से पहले संसद के लिए अपने नेताओं को लेकर बड़े स्तर पर बदलाव किया है। कांग्रेस ने गुरुवार को संसद के दोनों सदनों में सुचारू कामकाज और प्रभावी समन्वय के लिए लोकसभा और राज्यसभा के लिए समित का गठन किया है।

राज्यसभा के लिए कमेटी में विपक्ष के नेता गुलाम नबी आज़ाद, पार्टी के उप नेता आनंद शर्मा, अहमद पटेल, केसी वेणुगोपाल और जयराम रमेश को शामिल किया गया है। जबकि लोकसभा के लिए कमेटी में अधीर रंजन चौधरी, गौरव गोगोई, के. सुरेश, मनिकम टैगोर और रवनीत सिंह बिट्टू को नियुक्त किया गया है। अधीर रंजन चौधरी लोकसभा में कांग्रेस के नेता हैं, जबकि गोगोई को उपनेता बनाया गया है।

यह भी पढ़ें…चीन-अमेरिका में होगा भीषण युद्ध! ड्रैगन ने दागीं खतरनाक मिसाइलें, ट्रंप पर निगाहें

Sonia Gandhi

बता दें कि 16वीं लोकसभा में उप नेता का पद खाली था। इसके पहले 15वीं लोकसभा में भी, कैप्टन अमरिंदर सिंह के 2017 में पंजाब के मुख्यमंत्री का पद संभालने के बाद कांग्रेस ने किसी को उप नेता नहीं बनाया गया। पार्टी ने सुरेश को लोकसभा में मुख्य सचेतक, तो बिट्टू को सचेतक बनाया है।

यह भी पढ़ें…CM नीतीश ने ऑनलाइन भूमि दखल-कब्जा प्रमाण पत्र की सुविधा का किया शुभारंभ

बता दें कि कांग्रेस ने यह फैसला पार्टी कार्यसमिति की लंबी बैठक के तीन बाद लिए। सोमवार को 7 घंटे कांग्रेस कार्यसमित की बैठक चली थी जिसमें पार्टी नेताओं के बीच तीखी बहस हुई थी। आखिकरा इस बैठक में एक बार फिर से सोनिया गांधी को अंतरिम अध्यक्ष के तौर पर चुन लिया गया था।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App