×

इस साल बॉर्डर पर 50 से ज्यादा मारे गए आतंकी, लॉकडाउन में भी जारी है जवाबी कार्रवाई

पाकिस्तान आए दिन संघर्ष विराम का उल्लंघन करते रहता है। पाकिस्तान की कायराना हरकत को भारतीय सेना भी हमेशा मुंहतोड़ जवाब देती है। जिसकी वजह से इस साल...

Ashiki
Published on: 25 April 2020 3:04 PM GMT
इस साल बॉर्डर पर 50 से ज्यादा मारे गए आतंकी, लॉकडाउन में भी जारी है जवाबी कार्रवाई
X

नई दिल्ली: पाकिस्तान आए दिन संघर्ष विराम का उल्लंघन करते रहता है। पाकिस्तान की कायराना हरकत को भारतीय सेना भी हमेशा मुंहतोड़ जवाब देती है। जिसकी वजह से इस साल कश्मीर में अब तक 50 आतंकवादी को भारतीय सुरक्षा बलों ने मौत के घाट उतार दिया है। हालांकि इस दौरान सुरक्षा बलों के 17 जवान भी इन ऑपरेशनों में शहीद हो चुके हैं।

ये भी पढ़ें: इस वजह से PF अकाउंट से सिर्फ इतने रुपये निकालने पर होगा 34 लाख का नुकसान!

इन संगठनों के आतंकी मारे गए

सेना के एक अधिकारी ने बताया कि सुरक्षा बलों के हाथों मारे गए आतंकवादियों में जैश, लश्कर और हिज्बुल मुजाहिद्दीन के शीर्ष कमांडर शामिल रहे हैं। साथ ही उन्होंने बताया कि आतंकवादी इस साल अब तक 9 नागरिकों की हत्या कर चुके हैं।

ये भी पढ़ें: अखिलेश का बड़ा आरोप, कहा-लॉकडाउन में RSS-BJP कर रहे ये गलत काम

घुसपैठ की भी कोशिश लगातार जारी

अधिकारी के मुताबिक इस साल पाकिस्तान ने युद्धविराम का उल्लंघन करते हुए भारी गोलाबारी की है साथ ही घुसपैठ की फ़िराक में लांचपैड पर आतकंवादियों को इकठ्ठा कर रहा है। अधिकारी ने बताया कि पाकिस्तान इस साल अब तक 1200 से ज्यादा बार सीमापार से फायरिंग कर चुका है। जनवरी में 367 बार, फरवरी में 366 बार औऱ मार्च में 411 बार सीमापार से मोर्टार, तोपों और दूसरे हथियारों से फायरिंग की गई है। सेना के सूत्रों का कहना है कि आने वाले दिनों में पाकिस्तान की तरफ से फ़ायरिंग और घुसपैठ की कोशिशों दोनों में इज़ाफ़ा हो सकता है।

ये भी पढ़ें:अखिलेश का बड़ा आरोप, कहा-लॉकडाउन में RSS-BJP कर रहे ये गलत काम

लॉकडाउन में भी जारी है जवाबी कार्यवाही

सेना के अधिकारी ने बताया कि भारत की तरफ से लॉकडाउन में भी जवाबी कार्यवाही जारी है। लॉकडाउन के दौरान पाक के लगभग 18 आतंकी को भारतीय सेना ने मौत के घाट उतार दिया है। वहीं 25 जनवरी को दक्षिण कश्मीर के पुलवामा जिले में सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ में तीन आतंकवादी मारे गए थे, जिनमें जैश का स्वघोषित कश्मीर प्रमुख कारी यासिर शामिल था। हालांकि, इस जवाबी कार्यवाही में तीन जवान घायल हुए थे।

ये भी पढ़ें:फूट-फूट कर रोये दिग्गज अभिनेता, मां के निधन पर घर में पसरा मातम

उत्तर प्रदेश: नोएडा में तीन नए मरीज कोरोना संक्रमित, अब तक 112 लोग पॉजिटिव

महंगा स्मार्टफोन हुआ सस्ता: हेवी प्रोसेसर के साथ मिलेगी 5G कनेक्टिविटी, ऐसे करें बुक

Ashiki

Ashiki

Next Story