×

भारत की मस्जिदें बंद! घर पर नमाज पढ़ने की अपील, इसलिए लिया फैसला

भारत में कोरोना का कहर जारी है। इस वायरस की वजह से अब तक 4 लोगों की मौत हो चुकी है और वहीं 195 लोग इससे संक्रमित हैं।

Roshni Khan
Published on: 20 March 2020 4:38 AM GMT
भारत की मस्जिदें बंद! घर पर नमाज पढ़ने की अपील, इसलिए लिया फैसला
X

नई दिल्ली: भारत में कोरोना का कहर जारी है। इस वायरस की वजह से अब तक 4 लोगों की मौत हो चुकी है और वहीं 195 लोग इससे संक्रमित हैं। देश में हर तरफ भीड़ वाली जगहों को बंद करा दिया गया है। इसी को देखते हुए देश के पीएम मोदी ने 22 मार्च रविवार को जनता कर्फ्यू लगाने का आदेश दिया है। जनता से अपील भी की है कर्फ्यू में लोगों के सहयोग की आशा है।

ये भी पढ़ें:इस महान क्रिकेटर का बड़ा कदम: कोरोना से बचने के लिए शुरू किया ये काम

वायरस की वजह से मुंबई में कई मस्जिदें बंद!

कोरोना वायरस की वजह से मुंबई में कई मस्जिदों ने एहतियाती तौर पर नमाज से पहले हौज में वुजू करने पर रोक लगा दी है। वसाई-विरार इलाके में नगर निगम के अधिकारियों ने लोगों से मस्जिदों में आने के बजाय घर पर ही नमाज अदा करने की अपील की है।

एक मौलवी ने कहा कि, शहर की कई मस्जिदों ने कालीन (चटाइयां) हटा दी हैं ताकि हर नमाज से पहले फर्श की अच्छी तरह सफाई की जा सके। कई मस्जिदों ने लोगों से हौज में वुजू करने के बजाय नलों से निकलने वाले पानी से वुजू करने की अपील की है।

ये भी पढ़ें:निर्भया के दोषियों की फांसी से खुश हुआ देश: इन दिग्गजों ने दी ऐसी प्रतिक्रिया

वहीं कुछ मौलवियों ने कहा कि नमाजी घर से ही वुजू करके मस्जिद आ सकते हैं। माहिम जामा मस्जिद के ट्रस्टी फरहाद खलील ने कहा, 'लोग को सलाह दी गई है कि वे फर्ज नमाज अदा करने के लिये मस्जिद में आएं और सुन्नत तथा नफिल घर पर भी पढ़ सकते हैं।'

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Roshni Khan

Roshni Khan

Next Story