×

Manipur Violence: दिल दहला देने वाली हिंसा, एंबुलेंस में मां के साथ था मासूम...दंगाइयों ने गाड़ी में लगा दी आग,जिंदा जले

Manipur Violence: मणिपुर पुलिस के अधिकारियों ने जानकारी दी कि गोलीबारी के दौरान 8 वर्षीय बच्चे के सिर में गोली लग गई थी। उसे इलाज के लिए ले जाया जा रहा था। एम्बुलेंस में बच्चे के साथ उसकी मां और एक अन्य रिश्तेदार थे, जिन्हें दंगाइयों ने जिंदा जला दिया।

Aman Kumar Singh
Published on: 7 Jun 2023 3:59 PM GMT (Updated on: 7 Jun 2023 4:08 PM GMT)
Manipur Violence: दिल दहला देने वाली हिंसा, एंबुलेंस में मां के साथ था मासूम...दंगाइयों ने गाड़ी में लगा दी आग,जिंदा जले
X
दंगाइयों ने एंबुलेंस किया आग के हवाले (Social Media)

Manipur Violence: मणिपुर में हिंसा की आग अभी पूरी तरह शांत भी नहीं हुई थी कि, एक दिल दहला देने वाली घटना ने पूरे देश को झकझोड़कर रख दिया। राज्य के पश्चिम इंफाल (Imphal West) जिले में दंगाइयों ने तीन बेगुनाह की जान ले ली। मृतकों में एक 8 साल का घायल बच्चा भी था, जिसे अस्पताल ले जाया जा रहा था। दंगाइयों की भीड़ ने एक एंबुलेंस को घेर लिया और उसमें आग लगा दी। इस भीषण कांड में बच्चे, उसकी मां सहित एक अन्य रिश्तेदार की मौत हो गई।

मणिपुर पुलिस के अधिकारियों ने घटना के बारे में जानकारी दी। उन्होंने बताया कि, गोलीबारी में 8 वर्षीय मासूम बच्चा घायल हो गया था। बच्चे के सिर में गोली लगी थी। इलाज के लिए उसे अस्पताल ले जाया जा रहा था। एम्बुलेंस में बच्चा, उसकी मां और एक अन्य रिश्तेदार थे। तभी दंगाइयों की भीड़ अचानक एंबुलेंस के सामने आ गई। एम्बुलेंस को रुकवा और उसमें आग लगा दी। इसी में तीनों की जलकर मौत हो गई। आपको बता दें, कि ये दर्दनाक घटना इसोइसेम्बा में रविवार शाम हुई थी।

8 वर्षीय मासूम के सिर में लगी थी गोली

पुलिस अधिकारियों के मुताबिक, मणिपुर में हिंसा और गोलीबारी के दौरान मासूम बच्चे को सिर में गोली लगी थी। मासूम को इलाज के लिए उसकी मां और एक अन्य रिश्तेदार एंबुलेंस से इंफाल अस्पताल ले जा रहे थे। अचानक दंगाइयों की भीड़ ने एंबुलेंस को रुकवाया। फिर उसमें आग लगा दी। जिसमें झुलसकर तीनों की दर्दनाक मौत हो गई। आपको बता दें, कि ये दिल दहला देने वाली घटना पश्चिम इंफाल के इसोइसेम्बा में रविवार शाम को हुई थी।

मणिपुर पुलिस ने जाहिर की पहचान

पुलिस अधिकारियों ने मीडिया को बताया की भीड़ ने जिन लोगों को आग के हवाले कर दिया, उनकी पहचान 8 वर्षीय तोंसिंग हैंगिंग, उसकी मां 45 वर्षीय मीना हैंगिंग तथा 37 वर्षीय लिडिया लोरेम्बम के रूप में हुई है। असम राइफल्स (Assam Rifles) के एक सीनियर ऑफिसर ने घटना की पुष्टि की। साथ ही, ये भी बताया कि घटनास्थल और उसके आसपास सुरक्षा बढ़ा दी गई है।

Aman Kumar Singh

Aman Kumar Singh

Next Story