×

मां का दूध हजार किलोमीटर सफरः इस नवजात से जुड़ा है ये मामला

दरअसल बच्चे की हालत बहुत गंभीर होने के कारण उसे इलाज के लिए लद्दाख से दिल्ली लाना पड़ा और उसकी मां अस्पताल में होने की वजह से दिल्ली नहीं आ पाई।

Newstrack
Published on: 20 July 2020 12:51 PM GMT
मां का दूध हजार किलोमीटर सफरः इस नवजात से जुड़ा है ये मामला
X

मां....... मां शब्द का मतलब ही है दया करने वाली।वैसे तो आप सभी जानते हैं कि मां अपने बच्चे से कितना प्यार करती है,उसकी हर सुख सुविधा का ध्यान रखती है।लेकिन आज आपको कुछ ऐसी ही हकीकत देखने को मिल जाएगी।एक ऐसा मामला सामने आया है जिसे पढ़ के आपके होश उड़ जायेंगे। 1000 से भी ज्यादा किलोमीटर दूर से एक मां अपने नवजात बच्चे के लिए रोजाना अपना दूध भेज रही है, ताकि वह स्वस्थ रह सके। आप सोच रहे होंगे कि आखिर एक मां अपने नवजात बच्चे से क्यूं दूर है?तो आइए जानते है आखिर क्या है पूरा मामला।

यह मामला है एक नवजात बच्चे का जो इस समय दिल्ली के शालीमार बाग के मैक्स अस्पताल में भर्ती है और उसकी मां दिल्ली से एक हजार किलोमीटर से भी दूर लद्दाख में है।दरअसल बच्चे की हालत बहुत गंभीर होने के कारण उसे इलाज के लिए लद्दाख से दिल्ली लाना पड़ा और उसकी मां अस्पताल में होने की वजह से दिल्ली नहीं आ पाई। कहा जा रहा है कि बच्चे के फूड पाइप में कोई खराबी है।

अपने लाडले की जिंदगी बचाने के लिए बच्चे के पिता एक माह से दिल्ली से लद्दाख आना जाना कर रहे हैं। रोजाना कार्गो विमान से लद्दाख से दूध दिल्ली आता है। जब बच्चा दिल्ली इलाज के लिए आया था तो उसे पाउडर वाला दूध पिलाया जा रहा था लेकिन बच्चा वो दूध नहीं पी रहा था। इसके चलते उनको यह व्यवस्था शुरू करनी पड़ी।

मक्के के खेत में तमंचे की नोक पर किया ये काम, शोर हुआ तो भाग गया

फ्लाइट के जरिए रोज आता है दूध

बच्चे के पिता जिकमेट वांगडू का कहना है कि अब उनके बच्चे की हालत में बहुत सुधार है और वह स्वस्थ भी हो रहा है। साथ ही उन्होने यह भी बताया कि इस काम में उनकी मदद उनके कुछ दोस्त भी कर रहे हैं। लद्दाख एयरपोर्ट से रोजाना विस्तारा फ्लाइट से दूध दिल्ली एयरपोर्ट पर भेजते हैं, जिसके बाद जिकमेट या बच्चे के मामा दिल्ली एयरपोर्ट के टर्मिनल थ्री से वह दूध इकट्ठा करते हैं।

बच्चे के मां के पास जल्दी जाने की है उम्मीद

सांस और फूड पाइप में जुड़ाव होने के कारण बच्चे को केंद्रीय मंत्री डॉक्टर हर्षवर्धन की मदद से दिल्ली के मैक्स अस्पताल इलाज के लिए लाया गया था। बच्चे की सर्जरी हो चुकी है, और जल्द रिकवरी के लिए मां का दूध जरूरी है इसलिए रोज कार्गो के जरिए दूध लाया जा रहा है।डॉक्टरों का कहना है कि जल्द ही यह बच्चा अपनी मां के पास लद्दाख जा सकेगा।आपको बता दे की बच्चे का जन्म लद्दाख में हुआ था।

यहां चला क्लीन स्वीपः थानों के 168 पुलिसकर्मी SP रडार पर, हुए इधर उधर

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story