×

बाहर निकलने पर गिरफ्तारी, सरकार ने दे दिया आदेश, हो जाएं आज से Alert

एमपी के 3 शहरो में शनिवार रात 10 बजे से सोमवार सुबह 6 बजे तक पूर्ण लाॅकडाउन रहेगा। इंदौर, भोपाल और जबलपुर में लॉकडाउन के दौरान धारा 188 लागू की है।

Shivani
Published on: 21 March 2021 3:45 AM GMT
बाहर निकलने पर गिरफ्तारी, सरकार ने दे दिया आदेश, हो जाएं आज से Alert
X

भोपाल: कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को लेकर मध्य प्रदेश के तीन शहरों भोपाल, इंदौर और जबलपुर में पहला लॉकडाउन (Lockdown) शनिवार रात 10 बजे से शुरू हो गया है। ये लॉकडाउन सोमवार सुबह 6 बजे तक रहेगा। इस दौरान पूरी तरीके से शहर बंद रहेंगे। केवल इमरजेंसी सेवाएं ही चालू रहेंगी। अस्पताल और मेडिकल स्‍टोर खुले रहेंगे। वहीं अगर कोई बिना वजह घर से बाहर निकलेगा तो उसकी गिरफ्तारी की भी जा सकती है।

एमपी के 3 जिलों में पूर्ण लॉकडाउन शुरू

राज्य के 3 शहरो में शनिवार रात 10 बजे से सोमवार सुबह 6 बजे तक पूर्ण लाॅकडाउन रहेगा। तीनों शहरों (इंदौर, भोपाल और जबलपुर) में लॉकडाउन के दौरान धारा 188 लागू की है। इसके मुताबिक, अगर आप बिना कारण घर से निकले तो सीधे गिरफ्तार होंगे।

ये भी पढ़ेँ- अनिल देशमुख इस्तीफा दें! मुंबई की सड़क पर उतरेगी BJP, घेरेगी उद्धव सरकार को

ये प्रतिबंध रहेंगे

इंदौर, भोपाल और जबलपुर में रविवार को लॉकडाउन के दौरान सामाजिक समारोह आयोजित करने के लिए प्रशासन से अनुमति लेनी होगी। कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए महाराष्ट्र और मध्यप्रदेश के बीच अंतरराज्यीय बस सेवाओं पर अस्थायी रूप से 31 मार्च तक के लिए रोक लगा दी गई है।

मध्य प्रदेश में कोरोना का आंकड़ा

राज्य में पिछले 24 घंटे में 1307 नए संक्रमित मिले हैं। इनमें 59 फीसदी यानी 778 केस इंदौर, भोपाल और जबलपुर के हैं। पिछले 7 दिन में एक्टिव केसों में 64 फीसदी की बढ़ोतरी हुई है। सबसे ज्यादा हालात खराब हैं, भोपाल, इंदौर और जबलपुर में ।यही वजह है कि तीनों शहरों में हर रविवार को टोटल लॉकडाउन लगाया जा रहा है।

ये भी पढ़ेँ- कोरोना वैक्सीनेशन: टीकाकरण में अन्य राज्यों की तुलना में क्यों पिछड़ा UP

मुख्यमंत्री की अपील

सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि राज्य में कोरोना संक्रमण की स्थिति एक बार फिर से गंभीर होती जा रही है। सरकार कोरोना को खत्म करने के लिए कोई भी कसर छोड़ना नहीं चाहती इसीलिए उन्हें राज्य की जनता का सहयोग चाहिए। उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण लगातार गंभीर हो रहा है। इसके साथ ही सीएम ने लोगों से मास्क लगाने की अपील की है।

Shivani

Shivani

Next Story