×

MP Election 2023: इंदौर में मतदान से कुछ समय पहले भारी बवाल, कांग्रेस-बीजेपी के कार्यकर्ता भिड़े

MP Election 2023: देर रात कांग्रेस और भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ता एक-दूसरे से भिड़ गए और दोनों पक्षों के बीच जमकर मारपीट हुई।

Krishna Chaudhary
Published on: 17 Nov 2023 2:33 AM GMT
Congress BJP workers clashed in Indore
X

Congress BJP workers clashed in Indore (photo: social media )

MP Election 2023: मध्य प्रदेश की सभी 230 और छत्तीसगढ़ की शेष 70 विधानसभा सीटों पर मतदान शुरू हो चुका है। मतदान केंद्रों पर धीरे-धीरे लोगों की कतारें लंबी होती जा रही है। लोकतंत्र के इस महापर्व से ठीक कुछ समय पहले एमपी की आर्थिक राजधानी इंदौर में भारी बवाल हो गया। देर रात कांग्रेस और भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ता एक-दूसरे से भिड़ गए और दोनों पक्षों के बीच जमकर मारपीट हुई।

घटना राऊ विधानसभा सीट की है, जहां से पूर्व कैबिनेट मंत्री और प्रदेश कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष जीतू पटवारी मैदान में हैं। इस सीट को कांग्रेस का गढ़ भी कहा जाता है। कांग्रेस प्रत्याशी जीतू पटवारी के समर्थकों पर बीजेपी के पूर्व पार्षद समेत अन्य कार्यकर्ताओं को पीटने का आरोप है। दोनों सियासी गुटों के बीच विवाद लोगों के बीच शराब और पैसे बांटने को लेकर हुआ।

MP Election 2023: ‘भाषण एक मिनट में खत्म नहीं हो सकता, चाहे मुझे जेल भेज दो’, भोपाल की रैली में टोकने पर बोले खड़गे

जीतू पटवारी के भाई पर भाजपा नेता को पिटवाने का आरोप

गुरूवार देर शाम राऊ विधानसभा क्षेत्र के तहत आने वाले बिलवाली थाना क्षेत्र के जीतनगर में कुछ लोगों ने पूर्व बीजेपी पार्षद पुष्पेंद्र सिंह चौहान को पीट दिया। बीजेपी नेता ने इसके पीछे कांग्रेस प्रत्याशी जीतू पटवारी के भाई नाना पटवारी, जीतू इंदौरी, रमेश धाकड़, कमल नागर व अन्य को जिम्मेदार ठहराया। पुष्पेंद्र का कहना था कि उन्हें सूचना मिली थी की आरोपित जीतनगर में पैसे और शराब बांट रहे हैं, जिन्हें रोकने के लिए वे भाजपा कार्यकर्ताओं के साथ पहुंचे थे। इसी दौरान कांग्रेस प्रत्याशी के समर्थकों ने उनसे मारपीट की।

वहीं, कांग्रेस ने बीजेपी के आरोपों को खारिज करते हुए कहा कि पुष्पेंद्र सिंह चौहान और पार्टी के अन्य नेता वहां घर-घर शराब और पैसा बंटवा रहे थे। सूचना पर कांग्रेस के लोग पहुंचे तो विवाद हो गया। पुष्पेंद्र ने गाली-गलौज की, जिससे बात बढ़ गई। बता दें कि राऊ से लगातार दो बार से कांग्रेस जीत रही है। बीजेपी ने इस बार वरिष्ठ नेता मधु वर्मा को मैदान में उतारा है। वर्मा ने 2018 में जीतू पटवारी को कड़ी टक्कर दी थी।


MP Election 2023: 'शेर का बच्चा है... गीदड़ थोड़े हैं जो डरकर घर में बैठ जाएगा', जानिए पीएम मोदी को स्मृति ईरानी ने ऐसा क्यों कहा?

देर रात थाने में भारी बवाल

इस घटना के बाद पुष्पेंद्र सिंह चौहान और अन्य बीजेपी नेता कांग्रेस नेताओं के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर भवरकुंआ थाने पहुंच गए। थोड़ी देर में कांग्रेस जिलाध्यक्ष सदाशिव यादव और जीतू पटवारी के गांव के लोग भी वहां पहुंच गए। इसके बाद दोनों पक्षों के बीच एकबार फिर टकराने की नौबत आ गई। थाने के बाहर भारी भीड़ जमा होती देख पुलिस ने स्थिति को नियंत्रित करने के लिए आंसू गैस के गोले दागकर सबको खदेड़ा।


इंदौर एक सीट पर भी हुआ था बवाल

एक दिन पहले एमपी की सबसे हॉट विधानसभा सीटों में शुमार इंदौर की विधानसभा क्रमांक एक सीट पर भी दारू, पैसे और अन्य चीजें बंटवाने के नाम पर भारी बवाल हुआ था। यहां से कांग्रेस विधायक और प्रत्याशी संजय शुक्ला इसकी शिकायत दर्ज कराने थाने पहुंचे थे। उन्होंने बीजेपी प्रत्याशी कैलाश विजयवर्गीय पर लोगों के बीच पैसे और शराब बंटवाने का आरोप लगाया था। इसी दौरान थाने में मौजूद एक भाजपा कार्यकर्ता से उनकी बहस हो गई। पुलिस के समक्ष ही कांग्रेस विधायक और बीजेपी कार्यकर्ता के बीच मारपीट की नौबत आ गई थी।

MP Election 2023: 'शेर का बच्चा है... गीदड़ थोड़े हैं जो डरकर घर में बैठ जाएगा', जानिए पीएम मोदी को स्मृति ईरानी ने ऐसा क्यों कहा?



Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story