×

MP Election 2023: ‘भाषण एक मिनट में खत्म नहीं हो सकता, चाहे मुझे जेल भेज दो’, भोपाल की रैली में टोकने पर बोले खड़गे

MP Election 2023: कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने बुधवार को भोपाल में केंद्र और राज्य की भाजपा सरकार पर जमकर निशाना साधा। इस दौरान भोपाल दक्षिण पश्चिम से पार्टी के प्रत्याशी और कमलनाथ सरकार के दौरान मंत्री रहे पीसी शर्मा उनके बगल में खड़े थे।

Krishna Chaudhary
Published on: 16 Nov 2023 7:52 AM GMT (Updated on: 16 Nov 2023 8:04 AM GMT)
Congress National President Mallikarjun Kharge
X

Congress National President Mallikarjun Kharge  (photo: social media )

MP Election 2023: मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव के लिए प्रचार अभियान का दौर थम चुका है। बुधवार 15 नवंबर को रैलियों और जनसभाओं का आखिरी दिन था। शाम पांच बजे के बाद चुनाव आयोग के मुताबिक, कोई प्रत्याशी रैली या सभा नहीं कर सकता। कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे प्रचार के आखिरी दिन भोपाल में थे और पूर्व मंत्री पीसी शर्मा के लिए रैली कर रहे थे।

खड़गे मंच से मोदी सरकार और राज्य की शिवराज सरकार पर हमले करने में व्यस्त थे। इसी दौरान बगल में खड़े कांग्रेस प्रत्याशी पीसी शर्मा और एक अन्य कांग्रेस नेता उन्हें धीरे से कहता है भाषण जल्द खत्म करें, वरना एफआईआर दर्ज हो सकती है। इस पर खड़गे ने कहा कि भाषण एक मिनट में खत्म नहीं हो सकता, चाहे मुझे जेल भेज दो।

MP Election 2023: 'शेर का बच्चा है... गीदड़ थोड़े हैं जो डरकर घर में बैठ जाएगा', जानिए पीएम मोदी को स्मृति ईरानी ने ऐसा क्यों कहा?

पीसी शर्मा के टोकने पर नाराज हो गए खड़गे

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने बुधवार को भोपाल में केंद्र और राज्य की भाजपा सरकार पर जमकर निशाना साधा। इस दौरान भोपाल दक्षिण पश्चिम से पार्टी के प्रत्याशी और कमलनाथ सरकार के दौरान मंत्री रहे पीसी शर्मा उनके बगल में खड़े थे। शर्मा भाषण दे रहे खड़गे को बार-बार मुद्दों की याद दिला रहते थे। इसस कांग्रेस अध्यक्ष नाराज हो गए और मंच पर उन्हें झिड़क दिया। ये देख पास बैठे कांग्रेस के राज्यसभा सांसद और एमपी के चुनाव प्रभारी रणदीप सुरजेवाला फौरन दौड़ते हुए आए और उन्होंने पीसी शर्मा को समझाते हुए वहां से हटाया।



भोपाल दक्षिण पश्चिम सीट पर दिलचस्प मुकाबला

भोपाल दक्षिण पश्चिम सीट पर बीजेपी और कांग्रेस से कौन उम्मीदवार होगा, इसको लेकर आखिरी तक सस्पेंस बना था। दोनों ही दलों से कई उम्मीदवार अपनी दावेदारी कर रहे थे। पूर्व कैबिनेट मंत्री पीसी शर्मा सीटिंग विधायक होने के बावजूद अपनी टिकट को लेकर कंफर्म नहीं थे। लेकिन अंततः कमलनाथ से उनकी नजदीकी काम आई और उन्हें टिकट मिला। पिछली बार उन्होंने बीजेपी उम्मीदवार और पूर्व मंत्री उमाशंकर गुप्ता को हराया था।

MP Election 2023: कद में छोटे सिंधिया ने ग्वालियर-चंबल की जनता की पीठ में छुरा घोंपा, दतिया में प्रियंका गांधी का बड़ा हमला


वहीं, सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी ने इस बार पूर्व मंत्री उमाशंकर गुप्ता का टिकट काटकर भगवानदास सबनानी को मैदान में उतारा है। सबनानी बीजेपी के महामंत्री और प्रदेश कार्यालय प्रभारी हैं। इस सीट पर कई अन्य बीजेपी नेताओं की भी नजर थी। जिनमें प्रदेश मंत्री राहुल कोठारी, भोपाल जिलाध्यक्ष सुमित पचौरी नगर निगम परिषद अध्यक्ष किशन सूर्यवंशी शामिल हैं। टिकट कटने के बाद उमाशंकर गुप्ता की तबियत अचानक बिगड़ गई थी और उन्हें हार्ट अटैक आ गया था। पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह सबसे पहले अस्पताल उनका हालचाल लेने पहुंचे थे। इसके बाद सीएम शिवराज सिंह चौहान भी उनसे मिलने पहुंचे। सियासी जानकार राजधानी की इस सीट पर बेहद दिलचस्प चुनावी मुकाबला होने की बात कह रहे हैं।

बता दें कि मध्य प्रदेश की सभी 230 सीटों पर कल यानी गुरूवार 17 नवंबर को मतदान होगा। नतीजे 3 दिसंबर को आएंगे।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story