×

सिखों के साथ बर्बरता: पुलिसकर्मियों ने बाल पकड़कर मारा, ASI-हेड कांस्टेबल सस्पेंड

बड़वानी जिले में सिख दुकानदार की बेरहमी से पिटाई का वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। सीएम शिवराज सिंह ने ASI और हेड कॉन्स्टेबल को निलंबति कर दिया।

Shivani
Published on: 7 Aug 2020 1:23 PM GMT
सिखों के साथ बर्बरता: पुलिसकर्मियों ने बाल पकड़कर मारा, ASI-हेड कांस्टेबल सस्पेंड
X
MP police brutally beaten sikh man ASI & head constable suspended

भोपाल: मध्य प्रदेश में सिख समुदाय के कुछ लोगों के साथ पुलिस की बर्बरता का वीडियो वायरल हुआ है। यहां बड़वानी जिले में पुलिसकर्मियों ने सिख ग्रंथी के साथ पिटाई की, उस दौरान वीडियो में पुलिस सिखों के बाल पकड़ कर घसीटते हुए नजर आई। मामले का वीडियो सामने आने के बाद मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने घटना में एएसआई और हेड कांस्टेबल को निलंबित कर दिया।

सीएम शिवराज ने सिखों की पिटाई पर दो पुलिसकर्मियों को किया सस्पेंड

दरअसल, बड़वानी जिले में सिख दुकानदार की बेरहमी से पिटाई का वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। ये वीडियो पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ और केंद्रीय कैबिनेट मंत्री हरसिमरत कौर बादन ने भी ट्वीट करते हुए कार्रवाई की मांग की। मामला सीएम शिवराज सिंह के संज्ञान में आया तो उन्होंने तत्काल एक्शन लेते हुए एएसआई और हेड कॉन्स्टेबल को निलंबति कर दिया। वहीं मामले की जांच इंदौर आईजी को सौंप दी।

ये भी पढ़ें- रिया-पुलिस कनेक्शन: सामने आई फोन-कॉल डिटेल्स, इस बात का हुआ खुलासा

इंदौर आईजी को दी मामले की जांच

सीएम शिवराज ने ट्वीट कर जानकारी देते हुए लिखा,'बड़वानी में एएसआई सीताराम भटनागर और हेड कॉन्स्टेबल मोहन जामरे को सिख बंधुओं के साथ अमानवीय व्यवहार के लिए तुरंत निलंबित किया गया है। सिखों के साथ ऐसी बर्बरता किसी भी हाल में बर्दाश्त नहीं की जाएगी। मामले की जांच इंदौर आईजी द्वारा की जाएगी और इनके विरुद्ध कड़ी से कड़ी कार्रवाई होगी। ऐसी बर्बरता और अराजकता मैं किसी भी हाल में सहन नहीं करूंगा। दोषियों को उनके कुकर्मों की सजा अवश्य मिलेगी।'



केंद्रीय कैबिनेट मंत्री ने वीडियो शेयर कर उठाई थी मांग

इसके पहले केंद्रीय कैबिनेट मंत्री ने वीडियो साझा करते हुए लिखा, 'ज्ञानी प्रेम सिंह ग्रंथी और सिख समुदाय के अन्य लोगों पर मध्यप्रदेश में बेरहमी से किया गया हमला मानवता के खिलाफ है। यह पूरी तरह से निंदनीय और अस्वीकार्य है। पूरे विश्व में मौजूद सिख समुदाय के लोगों को इस घटना से झटका लगा है। मैं मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से मांग करती हूं कि मामले में दोषियों के खिलाफ तुरंत कार्रवाई की जाए।'

ये भी पढ़ेंः हत्यारी बाढ़: 14 लोगों की हुई मौत, PM मोदी ने जताया दुख किया ये ऐलान

एमपी सिख ग्रंथि का पिटाई मामला

बताया जा रहा है कि राज्य के बड़वानी के पलसूद में प्रेम सिंह ग्रंथी नाम का सिख व्यक्ति सालों से पुलिस चौकी के पास छोटी सी दुकान लगाकर गुजर बसर करता था, लेकिन पुलिस ने हाल ही उसकी दूकान हटाते हुए मारना शुरू कर दिया। पुलिसकर्मियों को उसपर इतना गुस्सा आ गया कि बर्बरता से पिटाई के साथ ही उसकी पगड़ी उतार दी और बाल पकड़कर घसीटते हुए बुरी तरह बीच सड़क पर मारा।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shivani

Shivani

Next Story