×

हत्यारी बाढ़: 14 लोगों की हुई मौत, PM मोदी ने जताया दुख किया ये ऐलान

केरल में बाढ़ में लोगों का जीना मुश्किल कर दिया है। यहां के इडुक्की जिले में भयंकर बारिश और बाढ़ की वजह से राजमला इलाके में भूस्खलन हो गया। इस कूदरती तूफान ने अब तक 14 लोगों की जान ले ली।

Newstrack
Published on: 7 Aug 2020 12:44 PM GMT
हत्यारी बाढ़: 14 लोगों की हुई मौत, PM मोदी ने जताया दुख किया ये ऐलान
X
हत्यारी बाढ़: 14 लोगों की हुई मौत, PM मोदी ने जताया दुख किया ये ऐलान

इडुक्की। केरल में बाढ़ में लोगों का जीना मुश्किल कर दिया है। यहां के इडुक्की जिले में भयंकर बारिश और बाढ़ की वजह से राजमला इलाके में भूस्खलन हो गया। इस कूदरती तूफान ने अब तक 14 लोगों की जान ले ली। केरल पुलिस ने इसकी जानकारी देते हुए बताया कि साथ ही 10 लोगों को बचाया जा चुका है। हालांकि 57 लोग कहर की वजह से लापता है। फिलहाल जिले में राहत-बचाव कार्य जारी है, जिसके लिए एनडीआरएफ (राष्ट्रीय आपदा प्रतिक्रिया बल) की टीम को तैनात किया गया है।

ये भी पढ़ें... भगौड़ी-लुटेरी दुल्हन: रचाई 3 शादियां ठगे करोड़ों रुपये, ऐसे बुना प्रेमजाल

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी दुख जताया

जानकारी मिली है कि वन अधिकारी और अन्य आपातकालीन सेवा के कर्मचारी मौके पर उपस्थित हैं। इस हादसे के घटना स्थल पर मौजूद लोगों का कहना है कि जब भूस्खलन हुआ तो उन्होंने बहुत जोर की आवाज सुनी। एक व्यक्ति ने कहा कि लोग बचने के लिए भाग रहे थे और पानी चला आ रहा था।

केरल में हुई इस घटना पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी दुख जताया है। उन्होंने ट्वीट किया- इडुक्की में भूस्खलन की घटना से दुखी हूं। दुख के इस मौके पर मेरी संवेदनाएं मृतकों के परिजनों के साथ है।

ये भी पढ़ें...रिया-पुलिस कनेक्शन: सामने आई फोन-कॉल डिटेल्स, इस बात का हुआ खुलासा

केरल बाढ़ केरल बाढ़

मृतकों के परिजनों को दो लाख रुपये का ऐलान

आगे कहते हुए- दुआ करता हूं कि हादसे में घायल लोग जल्द ठीक हो जाएं। पीएम राहत कोष से मृतकों के परिजनों को दो लाख रुपये और घायलों को 50 हजार रुपये दिए जाएंगे।

इसके साथ ही मुख्यमंत्री कार्यालय ने बचाव कार्यों के लिए हेलीकॉप्टर सेवाएं प्रदान करने के लिए भारतीय वायु सेना से संपर्क किया है। यह सेवा जल्द ही उपलब्ध होने की उम्मीद है।

ये भी पढ़ें...बाढ़ बनी खौफनाक: एक झटके में तबाह कई जिंदगियां, अभी भी जारी रेड अलर्ट

बारिश बारिश

अस्पतालों को अलर्ट

वहीं राज्य की स्वास्थ्य मंत्री केके शैलजा ने बताया कि एक मोबाइल मेडिकल टीम और 15 एंबुलेंस को इडुक्की भेजा गया है। जरूरत पड़ने पर और मेडिकल टीमें भेजी जाएंगी। साथ ही अस्पतालों को अलर्ट रहने के लिए निर्देशित किया गया है।

केरल के राजस्व मंत्री ई चंद्रशेखरन ने कहा है कि चार श्रमिक शिविरों में लगभग 82 लोग रह रहे थे। हमें मालूम नहीं है कि भूस्खलन के समय वहां कितने लोग मौजूद थे। एनडीआरएफ की टीम अभी तक मौके पर नहीं पहुंची है।

आगे बताते हुए खराब मौसम की वजह से फिलहाल लोगों एयरलिफ्ट कर बचाना संभव नहीं है। इडुक्की में भूस्खलन के बाद केरल के तीन जिलों में 11 अगस्त तक के लिए रेड अलर्ट जारी कर दिया गया है। सीनियर अधिकारियों ने कहा कि बचावकर्मियों ने कम से कम 5 शवों को निकाला जा चुका है।

ये भी पढ़ें...चारों तरफ हाहाकार: तबाही तबाह कर रही लाखों जिंदगियां, आफत का है ये मंजर

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story