×

बाढ़ बनी खौफनाक: एक झटके में तबाह कई जिंदगियां, अभी भी जारी रेड अलर्ट

केरल में भीषण बारिश और बाढ़ की वजह से हालात दिन-प्रति-दिन लगातार खराब होते जा रहे हैं। ऐसे में केरल के इडुक्की जिले में भूस्खलन से 13 लोगों के मारे जाने की खबर मिली है।

Newstrack
Published on: 7 Aug 2020 10:46 AM GMT
बाढ़ बनी खौफनाक: एक झटके में तबाह कई जिंदगियां, अभी भी जारी रेड अलर्ट
X
बाढ़ बनी खौफनाक: एक झटके में तबाह कई जिंदगियां, अभी भी जारी रेड अलर्ट

तिरुवनंतपुरम। केरल में भीषण बारिश और बाढ़ की वजह से हालात दिन-प्रति-दिन लगातार खराब होते जा रहे हैं। ऐसे में केरल के इडुक्की जिले में भूस्खलन से 13 लोगों के मारे जाने की खबर मिली है। भूस्खलन की घटना जिले के राजमला इलाके में हुई है। साथ ही ये भी बताया जा रहा है कि घटनास्थल पर कई और लोगों के दबे होने की आशंका है।

ये भी पढ़ें... आतंक का खात्मा: डर के मारे कांप उठा पाकिस्तान, अब नहीं कोई सपोर्ट सिस्टम

13 लोगों की मौत

पानी ही पानी पानी ही पानी

भूस्खलन के बाद से घटनास्थल पर हड़कंप मचा हुआ है। शुक्रवार को इस घटना की सूचना देते हुए अधिकारियों ने बताया था कि घटनास्थल पर पहुंचना मुश्किल है। लेकिन प्रशासन ने वन अधिकारी और अन्य आपातकालीन सेवा के कर्मचारी मौके रवाना किया है।

आगे अधिकारियों ने ऐसा बताया था कि इस इलाके में 70 से 80 लोग रहते हैं। ताजा खबर के अनुसार, इस घटना में अब तक 13 लोगों की मौत हो चुकी है।

ये भी पढ़ें...चारों तरफ हाहाकार: तबाही तबाह कर रही लाखों जिंदगियां, आफत का है ये मंजर

भारी बारिश के कारण

ऐसे में राज्य के स्वास्थ्य मंत्री ने कहा है कि घटनास्थल पर मेडिकल टीम और 15 एंबुलेंस को रवाना किया गया है।राज्य सरकार के आला अधिकारियों ने बताया कि गुरुवार को भारी बारिश के कारण इडुक्की जिले में एक अस्थायी पुल गिर गया था।

बाढ़ से मची तबाही बाढ़ से मची तबाही

इडुक्की जिले में मुथिरापुझा नदी के बढ़ते जल स्तर की वजह से पर्यटन के लोकप्रिय स्थल मुन्नार जैसे निचले इलाकों में भी बाढ़ का पानी उफान पर आते देखा गया है।

जानकारी के लिए बता दें कि भारतीय मौसम विज्ञान विभाग के एक दिन पहले इडुक्की, वायनाड और कोझीकोड जिलों के लिए रेड अलर्ट जारी किया था। साथ ही आईएमडी ने बुधवार को ट्वीट कर कहा था, "केरल और माहे (पुडुडचेरी का जिला) में 5-9 अगस्त तक भारी बारिश की संभावना है।"

ये भी पढ़ें...रिया की गिरफ्तारी: ED कर रही तीखी पूछताछ, सुशांत को मिलेगा इंसाफ

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story