×

अंबानी ने बनाया रिकॉर्ड: बड़े-बड़े धन्नासेठ हुए पीछे, एक दिन में करोड़ों का फायदा

अगर भारत में किसी अमीर आदमीं का नाम लिया जाए तो सबसे पहले नाम रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन व मैनेजिंग डायरेक्टर मुकेश अंबानी का आता है।

Roshni Khan
Published on: 20 Jun 2020 9:25 AM GMT
अंबानी ने बनाया रिकॉर्ड: बड़े-बड़े धन्नासेठ हुए पीछे, एक दिन में करोड़ों का फायदा
X

नई दिल्ली: अगर भारत में किसी अमीर आदमीं का नाम लिया जाए तो सबसे पहले नाम रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन व मैनेजिंग डायरेक्टर मुकेश अंबानी का आता है। मुकेश अंबानी को लेकर बड़ी खबर आ रही है कि उनका नाम अब दुनिया के टॉप 10 अमीरों की लिस्ट में जुड़ चुका हैं। फोर्ब्स रियल टाइम बिलेनियर की लिस्ट के अनुसार, मुकेश अंबानी की नेटवर्थ अब 64.6 अरब डॉलर हो गई है, और वो पूरी दुनिया में 9वें नंबर पर हैं। मुकेश अंबानी की नेटवर्थ में ये बढोतरी शुक्रवार को आरआईएल के शेयरों में आई जबरदस्त उछाल की वजह से हुआ। आपको बता दें कि रिलायंस इंडस्ट्रीज के कर्जमुक्त होने के ऐलान के बाद शुक्रवार को इसके शेयर ऑल टाइम टॉप स्टेज पर पहुंच गए थे।

ये भी पढ़ें:चिंताजनक: ये भाजपा विधायक हुए कोरोना पॉजिटिव, संपर्क में आए लोग चिंता में

एक हफ्ते में ही 1,68,818 करोड़ रुपये जुटाए

वहीं रिलायंस इंडस्ट्रीज ने जियो प्लैटफार्म्स में अपने 24.71 फीसद शेयर मात्र 58 दिनों में ही 1,68,818 करोड़ रुपये जुटकार कर्जमुक्त हो गई। 19 जून शुक्रवार को शेयर बाजार बंद होने के बाद कंपनी का मार्केट कैपिटल 11.52 लाख करोड़ रुपये पर पहुंच गया। रिलायंस इंडस्ट्रीज भारत की पहली ऐसी कंपनी है, जिसका मार्केट कैपिटल 150 अरब डॉलर हो गया है।

ये भी पढ़ें:सीएम योगी अब नहीं छोड़ेंगे, अवैध प्लाॅटिंग करने वालों के खिलाफ उठाया ये कदम

आपको बता दें, फोर्ब्स की रियल-टाइम बिलियनेयर रैंकिंग दुनिया के सबसे अमीर लोगों के रोजाना उतार-चढ़ाव को ट्रैक करती है। अमेजन के संस्थापक जेफ बेजोस 160.4 अरब डॉलर की कुल संपत्ति के साथ फोर्ब्स लिस्ट में पहले पर हैं और तो वहीं बिल गेट्स 109।9 बिलियन डॉलर के साथ दूसरे स्थान पर हैं। वहीं अगर मुकेश अंबानी की बात करें तो वो गूगल के सह-संस्थापक लैरी पेज से एक कदम पीछे हैं, जिनकी टोटल संपत्ति 64.8 बिलियन डॉलर है।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Roshni Khan

Roshni Khan

Next Story