मुंबई: MTNL बिल्डिंग में लगी आग, 5 घंटे बाद 84 लोगों को सुरक्षित निकाला गया

मुम्बई शहर के बांद्रा वेस्ट में एमटीएनएल की बिल्डिंग में सोमवार दोपहर आग लग गई। इस बिल्डिंग में काफी लोग फंसे हुए हैं। लोगों को बाहर निकालने के लिए फायर ब्रिगेड की 14 गाड़ियां मौके पर पहुंच गई हैं।

MUMBAI

MUMBAI

मुम्बई : शहर के बांद्रा वेस्ट इलाके में एमटीएनएल की 9 मंजिला इमारत में सोमवार को आग लग गई। दमकल विभाग ने मुस्तैदी दिखाते हुए 5 घंटे के अंदर इमारत की छत पर फंसे 84 लोगों को सही सलामत निकाल लिया। उन्हें छत से क्रेन की मदद से निकाला गया। हादसे में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है।

आग बुझाने के लिए दमकलकर्मियों ने एक नए रोबोट सिस्टम की मदद ली

दमकल विभाग के मुताबिक, लेवल-4 की आग ने तीसरी और चौथी मंजिल को चपेट में ले लिया था। इसे बुझाने के लिए दमकलकर्मियों ने एक नए रोबोट सिस्टम की मदद ली।

यह भी देखें… भारतीय नौसेना की बढ़ेगी ताकत, अब बुरी नजर भी नहीं डाल सकेगा दुश्मन

देखें वीडियों…

यह भी देखें… सोनभद्र नरसंहार: वीडियो को देख थम जाएंगी आपकी सांसे, चीख-पुकार सुन रो देंगे आप

खबरों के मुताबिक, एमटीएनएल की इस 9 मंजिला बिल्डिंग के तीसरे और चौथे फ्लोर पर भीषण आग लगी है। 84  कर्मचारियों को सही सलामत बाहर निकाल लिया गया है। बिल्डिंग में फंसे 84 लोगों को क्रेन की मदद से बाहर निकाल लिया गया। हालांकि ये खुशी की बात है कि अभी तक किसी के मरनें की खबर नहीं आईं है।

आग एसी में शॉर्ट सर्किट की वजह से लगी थी

दमकलकर्मियों का कहना है कि यह आग एसी में शॉर्ट सर्किट की वजह से लगी थी। फिर आग पूरे फ्लोर पर फैल गई। शहर का भीड़भाड़ वाला इलाका होने के चलते सड़क पर जाम लग गया। इसके बावजूद फायर ब्रिगेड की 31 गाड़ियां कुछ ही मिनटों में मौके पर पहुंच गईं। पुलिस और फायर बिग्रेड के अधिकारी ने लोगों से इमारत से दूर रहने की भी अपील की।