×

सेक्स वर्कर HIV पॉजिटिव: कोरोना काल में ऐसा हुआ हाल, आंकड़े करेंगे हैरान

कमाठीपुरा की पांच फीसदी की सेक्स वर्कर्स एचआईवी पॉजिटिव हैं। वहीं जिन सेक्स वर्कर की दवाएं चल रही हैं, उनकी हालत और खराब है।

Shreya
Published on: 13 Sep 2020 10:43 AM GMT
सेक्स वर्कर HIV पॉजिटिव: कोरोना काल में ऐसा हुआ हाल, आंकड़े करेंगे हैरान
X
पांच फीसदी वर्कर्स HIV positive

कमाठीपुरा: मुंबई का कमाठीपुरा देश के बड़े रेड लाइट एरिया में से एक है, यहां पर देशभर से औरतों को लाया जाता है और साथ ही बेचने का भी काम किया जाता है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, कमाठीपुरा की पांच फीसदी की सेक्स वर्कर्स एचआईवी पॉजिटिव हैं। वहीं जिन सेक्स वर्कर की दवाएं चल रही हैं, उनकी हालत और खराब है। केवल इतना ही नहीं कोरोना वायरस काल में इनके पास ना तो काम बचा है और ना ही सरकार ही इनकी सुध ले रही है। जिसके चलते भूखे मरने तक की नौबत आ चुकी है।

यह भी पढ़ें: हादसे से दहला वड़ोदरा: अस्पताल में दोबारा लगी आग, एक सप्ताह में दूसरी घटना

कोरोना काल में 3500 सेक्स वर्कर्स का काम हुआ चौपट

कोरोना के चलते यहां के करीब 3500 सेक्स वर्कर्स का काम चौपट हो चुका है और उन्हें सड़क पर लाकर खड़ा कर दिया है। जिन सेक्स वर्कर की दवाएं चल रही हैं, उनकी हालत और खराब है। लॉकडाउन के दौरान और बाद में भी सरकारी अस्पताल से दवाइयां मिलने में काफी मुश्किल हो रही है। ना ही इनकी कमाई हो रही है और ना ही इनके बच्चे स्कूल जा पा रहे हैं।

यह भी पढ़ें: AIIMS में भर्ती अमित शाह: अस्पताल ने जारी किया बयान, कहा इसलिए हुए एडमिट

काम बंद होने के चलते परिवार ने भी तोड़ा रिश्ता

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, यहां पर रह रही तकरीबन पांच प्रतिशत वर्कर एचआईवी पॉजिटिव हैं। अन्य लोगों की तरह इनका भी काम कोरोना काल में एकदम बंद हो चुका है। वहीं काम बंद होने के बाद परिवारों ने इनसे रिश्ता भी तोड़ लिया है। अब ऐसे में ये लोग काम की तलाश में हैं। हालांकि कोरोना वायरस महामारी के चलते यहां कोई कदम रखने से भी बच रहा है।

यह भी पढ़ें: 20 लाख करोड़ का पैकेज: अब तक इतने रुपए हुए खर्च, सरकार ने दिया पूरा हिसाब

सेना की वर्दी में घूम रहा था संदिग्ध युवक, लोगों ने इस हाल में देखा तो उड़ गये होश

LAC में युद्ध का ऐलान: सीमा पर तैनात भारत-चीन सेनाएं, पूरी हुई तैयारियां

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रखें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App

Shreya

Shreya

Next Story