×

गंदा टीवी कलाकार: मुंबई में करता था ऐसा काम, CBI के एक्शन से हिले सारे कलाकार

CBI ने एक टीवी कलाकार के खिलाफ पोस्को (POCSO) और IT एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया है। कलाकार पर चाइल्ड सेक्सुअल रैकेट चलाने का आरोप है। 

Shreya
Published on: 26 Oct 2020 10:36 AM GMT
गंदा टीवी कलाकार: मुंबई में करता था ऐसा काम, CBI के एक्शन से हिले सारे कलाकार
X
गंदा टीवी कलाकार: मुंबई में करता था ऐसा काम, CBI के एक्शन से हिले सारे कलाकार

मुंबई: मुंबई के एक टीवी कलाकार पर कथित रूप से अंतरराष्ट्रीय गिरोह चलाने का आरोप लगा है। अब इस कलाकार के खिलाफ सेंट्रल ब्यूरो ऑफ इन्वेस्टिगेशन (CBI) ने पोस्को (POCSO) और IT एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया है। जानकारी के मुताबिक, यह आरोपी अश्लील कंटेट को लालच देकर और ब्लैकमेल कर इंस्टाग्राम पर हासिल करता था और फिर बाद में इसे विदेशी ग्राहकों को बेचा करता था।

इंस्टाग्राम के जरिए नाबालिगों से करता था संपर्क

मामले में CBI के अधिकारियों ने बताया कि इस आरोपी ने पहले अमेरिका, यूरोप और दक्षिण एशियाई देशों के एक हजार से नाबालिगों से सोशल मीडिया ऐप इंस्टाग्राम के जरिए संपर्क साधा। अधिकारी ने बताया कि एजेंसी ने हाल ही में आरोपी के घर की तलाशी ली थी, जहां से उसका फोन और लैपटॉप जब्त किया गया था।

यह भी पढ़ें: नमाज में गूँजा राष्‍ट्रगान: सड़क पर अजान का ऐसे हुआ विरोध, देखते रह गए कट्टरपंथी

इंटरनेशनल ग्राहकों को शेयर करता था अश्लील वीडियो और फोटो

अधिकारी के मुताबिक, हरिद्वार का रहने वाला यह आरोपी के डिवाइसेस से ऑनलाइन यौन शोषण संबंधी कंटेट मिले, जिसे आरोपी Whatsapp और अन्य प्लेटफॉर्म्स के जरिए अपने इंटरनेशनल ग्राहकों को बांटा करता था। अधिकारियों ने बताया कि आरोपी खुद को फिल्म स्टार बताकर नाबालिगों को ऑनलाइन संबंधों के लिए बहलाया करता था और इसी दौरान उनसे उनकी अश्लील फोटोज और वीडियोज देने को कहता था। इन्हीं फोटोज और वीडियोज का इस्तेमाल वो अपने अवैध धंधे के लिए करता था।

यह भी पढ़ें: अभी-अभी थर्राई धरती: भूकंप के ताबड़तोड़ झटके से सहमे लोग, घरों से निकले बाहर

सीबीआई ने आरोपी के खिलाफ दर्ज किया मामला

अधिकारियों के मुताबिक, आरोपी नाबालिगों से Whatsapp के जरिए चैट करता था और वीडियो कॉल के दौरान उनसे अश्लील हरकतें करने को कहता था और उनसे अश्लील फोटोज और वीडियोज देने को कहता था। इन्हीं को वो इंस्टाग्राम के जरिए विदेशों में अपने ग्राहकों को बांटा करता था। वहीं अगर पीड़ित व्यक्ति उससे संपर्क खत्म करने की कोशिश करता तो वो उनकी तस्वीरों को उसके परिवार और दोस्तों से शेयर करने की धमकी देता था। अब सीबीआई ने आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।

यह भी पढ़ें: सरकारी कर्मचारियों की बल्ले-बल्ले: सरकार ने लिया ये बड़ा फैसला, होगा बंपर फायदा

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story