×

शर्मनाक: कोरोना पीड़ित को नहीं मिली एंबुलेंस, 3 किमी पैदल चलकर पहुंचा अस्पताल

देश में कोरोना के बढ़ते प्रकोप के बीच कई बार व्यवस्था भी चरमरा जा रही है। ऐसी ही एक खबर मुबंई से है जहां सिस्टम की लापरवाही साफ झलक रही है। कोरोना पॉजिटिव पाए गए एक शख्स को बार-बार मदद मांगने पर एंबुलेंस नहीं मिली।आखिरकार उसे 3 किलोमीटर पैदल चलकर अस्पताल जाना पड़ा।

suman
Published on: 22 May 2020 3:47 AM GMT
शर्मनाक: कोरोना पीड़ित को नहीं मिली एंबुलेंस, 3 किमी पैदल चलकर पहुंचा अस्पताल
X

मुंबई: देश में कोरोना के बढ़ते प्रकोप के बीच कई बार व्यवस्था भी चरमरा जा रही है। ऐसी ही एक खबर मुबंई से है जहां सिस्टम की लापरवाही साफ झलक रही है। कोरोना पॉजिटिव पाए गए एक शख्स को बार-बार मदद मांगने पर एंबुलेंस नहीं मिली।आखिरकार उसे 3 किलोमीटर पैदल चलकर अस्पताल जाना पड़ा।

रास्ते में दोस्तों ने सुरक्षा घेरा बनाकर उसे अस्पताल तक पहुंचाया गया ताकि कोई अनजान शख्स उसके नजदीक आकर संक्रमित न हो जाए। बता दें मुंबई के वाडिया हॉस्पिटल में काम करने वाले एक वार्ड बॉय को कोरोना की पुष्टि हुई। उसने कल्याण डोम्बिवली नगर निगम से एंबुलेंस भेजने को कहा।

यह पढ़ें...लॉकडाउन लगाने में देरी से अमेरिका में इतनी ज्यादा मौतें, नई स्टडी में खुलासा

कोरोना संक्रमित वार्ड बॉय 16 घंटे तक एंबुलेंस का इंतजार करता रहा। इसके बाद वह पैदल ही नगर निगम के कोविड अस्पताल की ओर निकल पड़ा, जो उसके घर से तीन किलोमीटर दूर डोम्बिवली में है। इस दौरान उसने चार दोस्तों को बुलाया, जिन्होंने एक घेरा बनाया, ताकि कोई भी संक्रमित वार्ड बॉय के संपर्क में न आ जाए।

कोविद अस्पताल पहुंचने पर वार्ड बॉय को एसिम्पटोमेटिक पाया गया, इसलिए उसे दूसरी मेडिकल सुविधा के लिए भेजा गया और उस सुविधा तक पहुंचने के लिए एम्बुलेंस की जरूरत थी, जिसके लिए वार्ड बॉय को तीन घंटे का और इंतजार करना पड़ा।

यह पढ़ें...इस जिले से चली कई श्रमिक स्पेशल ट्रेनें, सात हजार लोग मुस्कुराते हुए रवाना

बता दें कि महाराष्ट्र में कोरोना अब देश में पूरी तरह फैल चुका है। पिछले 24 घंटे में 2345 नए केस सामने आए हैं, जिसके बाद यहां पर मरीजों की संख्या 41 हजार 642 हो गई है। राज्य में पिछले 24 घंटे में कोरोना से 64 लोगों की मौत हुई है। वहीं, अब तक कुल 1454 लोगों की जान इस महामारी के कारण जा चुकी है। यह महामारी लाखों का आंकडा पार कर चुकी है।

suman

suman

Next Story