×

डूब गई मुंबई: जलभराव से रेल और यातायात हुए बाधित, जारी हुआ अलर्ट

बुधवार को मुंबई समेत पड़ोसी जिलों ठाणे और पालघर में भारी बारिश हुई। लगातार हो रही भारी बारिश की वजह से सड़कों और रेल की पटरियों पर जलभराव हो गया।

Shreya
Published on: 5 Aug 2020 1:30 PM GMT
डूब गई मुंबई: जलभराव से रेल और यातायात हुए बाधित, जारी हुआ अलर्ट
X
Maharastra monsoon

मुंबई: बुधवार को मुंबई समेत पड़ोसी जिलों ठाणे और पालघर में भारी बारिश हुई। लगातार हो रही भारी बारिश की वजह से सड़कों और रेल की पटरियों पर जलभराव हो गया। साथ ही लोकल ट्रेन तथा बस सेवाएं भी बाधित हो गई। भारी बारिश के चलते पालघर में पश्चिमी रेलवे मार्ग पर ट्रेनों की आवाजाही बाधित रही। वहीं सायन और कुर्ला इलाकों में भी पटरियों पर जलजमाव होने की वजह से ट्रेन सेवा बाधित हुई और ट्रेनें देरी से चलीं।

यह भी पढ़ें: नए उपभोक्ता संरक्षण कानून के लागू होने से पुराने नियमों की खामियां दूर हुई

भारी बारिश की वजह से निचले इलाके में हुआ जलभराव

इसके अलावा मुंबई के चेंबूर, परेल, हिंदमाता, वडाला और अन्य क्षेत्रों में भारी बरिश के चलते निचले इलाके में जलभराव हो गया है। पश्चिमी रेलवे के मुख्य प्रवक्ता सुमित ठाकुर ने बताया कि पालघर में ट्रेनों की आवाजाही मामूली रूप से बाधित रही और बारिश के चलते कुछ ही ट्रेनें चलाई गई। वहीं मध्य रेलवे के मुख्य प्रवक्ता शिवाजी सुतार के मुताबिक, भारी बारिश के बाद भी छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनल से खोपोली, कसारा, पनवेल और गोरेगांव तक उनकी उपनगरीय सेवाएं जारी हैं।

यह भी पढ़ें: फरार हुईं रिया चक्रवर्ती: तेजी से हो रही तलाश, पटना पुलिस ने कहा कैसे करें पूछताछ

हर रोज चलाई जा रहीं 350 विशेष ट्रेनें

शिवाजी सुतार के मुताबिक मध्य रेलवे और पश्चिमी रेलवे लोगों के लिए हर रोज करीब 350 विशेष ट्रेनें चला रहे हैं। वहीं सड़कों पर जलभराव होने की वजह से बृहन्मुंबई विद्युत आपूर्ति एवं परिवहन (बेस्ट) की सड़कों पर जलभराव के कारण प्रभावित हुई हैं। बेस्ट के एक प्रवक्ता ने बताया कि सुबह नौ बजे तक ठाणे जिले में 30 से अधिक मार्गों पर बसों का रास्ता बदला गया।

यह भी पढ़ें: पाकिस्तान में उठी मांग: इमरान करके दिखाएं मोदी जैसा काम, बनवाएं मंदिर

Rainfall

24 घंटों के दौरान हो सकती है बहुत भारी बारिश

आईएमडी के मुंबई केंद्र के उप महानिदेशक के एस होसलीकर ने बताया कि पूरे कोंकण क्षेत्र में अगले 24 घंटों के दौरान भारी से अधिक भारी बारिश होने के आसार हैं। ठाणे, मुंबई और पालघर समेत उत्तरी कोंकण में अधिक बारिश हो सकती है। होसलीकर के मुताबिक, महाराष्ट्र के कुछ हिस्सों और मराठावाड़ा क्षेत्र में भी बहुत भारी बारिश हो सकती है।

यह भी पढ़ें: पीएम मोदी को राम मंदिर की आधारशिला रखते देख मां हीराबेन ने किया ऐसे रिएक्ट

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story