×

मुंबई में धमाका: दहल उठे आस-पास के इलाके, हादसे में मचा मातम

मुंबई(Mumbai) से लगे हुए रायगढ़(Raigarh) जिले में भीषण धमाका हो गया। यहां धमाका यहां के खपोली इलाके की एक कंपनी में देर रात हुआ था। बीती रात हुए केमिकल कंपनी में इस जोरदार धमाके की आवाज़ कई किलोमीटर दूर तक सुनाई दी।

Newstrack
Published on: 5 Nov 2020 5:07 AM GMT
मुंबई में धमाका: दहल उठे आस-पास के इलाके, हादसे में मचा मातम
X
मुंबई(Mumbai) से लगे हुए रायगढ़(Raigarh) जिले में भीषण धमाका हो गया। यहां धमाका यहां के खपोली इलाके की एक कंपनी में देर रात हुआ था।

मुंबई : राजधानी मुंबई(Mumbai) से लगे हुए रायगढ़(Raigarh) जिले में भीषण धमाका हो गया। यहां धमाका यहां के खपोली इलाके की एक कंपनी में देर रात हुआ था। बीती रात हुए केमिकल कंपनी में इस जोरदार धमाके की आवाज़ कई किलोमीटर दूर तक सुनाई दी। मिली जानकारी के अनुसार, धमाके के बाद लगी आग में दो लोगों की मौत हो गई है। बताया जा रहा कि मरने वालों में एक महिला भी शामिल है। हादसा का शिकार हुई मृतक महिला पास की दूसरी कंपनी में काम करती थी। फिलहाल ये धमाका इतना तेज था, कि आस-पड़ोस के घरों को भी क्षति पहुंची है।

ये भी पढ़ें...ब्याज पर ब्याजः आज मिल सकती है राहत, सुप्रीम कोर्ट करेगा फैसला

धमाके-आग से हाहाकार

इलाके की केमिकल फैक्ट्री में धमाके से लगी आग पर काबू पाने के लिए फायर ब्रिगेड़ की 16 गाड़ियां उपस्थित हैं। ऐसे में प्रशासन ने हालातों को देखते हुए एंबुलेंस समेत सभी जरूरी इंतजाम करने के आदेश दिए थे।

इस भीषण धमाके के बाद लगी आग की खबर के बाद इलाके के एसपी (Superintendent of Police) ने मौके पर पहुंचे। हालाकिं पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है और धमाके-आग से जितना नुकसान हुआ, उसकी कोई डिटेल नहीं आ पाई है।

बता दें कि दमकलकर्मी लगातार इस आग को बुझाने की कोशिश में लगे हुए हैं, पर भीषण आग की वजह से कई घंटे बीतने के बाद भी पूरी तरह से काबू नहीं पाया जा सका है।

blast फोटो-सोशल मीडिया

ये भी पढ़ें...डोनाल्ड ट्रंप का वोटों की गिनती में अफरा तफरी का आरोप, पर्यवेक्षकों के लिए खिड़की बंद

12 मजदूरों की मौत

आज एक और बड़े हादसे से लोगों की रूह कांप उठी है। अहमदाबाद में एक रसायन केमिकल गोदाम में बुधवार सुबह बड़ा भीषण विस्फोट हो गया। इस भयंकर हादसे में पांच महिलाओं सहित 12 मजदूरों की मौत हो गई। वहीं 9 अन्य भी घायल हुए।

ऐसे में वहां के अधिकारियों का कहना है कि अहमदाबाद शहर के बाहरी इलाके में स्थित एक औद्योगिक क्षेत्र, पिराना-पिपलाज रोड पर स्थित इमारत में विस्फोट हुआ। इस गोदाम में रसायन के ड्रम रखे हुए थे।

बताया जा रहा कि यहां सुबह बड़ा विस्फोट हुआ जिस कारण ढांचे को बहुत नुकसान पहुंचा। इसके साथ ही पड़ोसी गोदामों में भी आग लग गई। सुबह का समय था इस लिए कई मजदूर उस वक़्त गोदामों में काम कर रहे थे। फिलहाल दमकल गाड़ियां आग पर काबू पाने के लिए लगी हुई है।

ये भी पढ़ें...अमित शाह बंगाल दौरे परः ममता के खिलाफ खोलेंगे मोर्चा, देंगे जीत मंत्रा

Newstrack

Newstrack

Next Story