×

बरामद 40 करोड़ की ड्रग्स: तस्करों में मची खलबली, NCB की ताबड़तोड़ कार्रवाई जारी

एनसीबी और एएनसी की जुगलबंदी का असर ये रहा कि केवल फरवरी महीने में अब तक करीब 40 करोड़ रुपये की ड्रग्स बरामद की जा चुकी है। साथ ही 45 ड्रग्स पैडलर्स को गिरफ्त में लिया जा चुका है।

Shreya
Published on: 25 Feb 2021 7:55 AM GMT
बरामद 40 करोड़ की ड्रग्स: तस्करों में मची खलबली, NCB की ताबड़तोड़ कार्रवाई जारी
X

मुंबई: बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) की मौत के मामले में सामने आए ड्रग्स एंगल के बाद नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) मुंबई में फैले ड्रग्स के जाल को खत्म करने में लगी हुई है। इस सिलसिले में NCB और मुंबई पुलिस की एंटी नारकोटिक्स सेल (Anti Narcotics Cell) ताबड़तोड़ कार्रवाई कर रही है, जिससे ड्रग्स तस्करों में खलबली मच गई है।

अब तक 40 करोड़ की ड्रग्स बरामद

एनसीबी और एएनसी की जुगलबंदी का असर ये रहा कि केवल फरवरी महीने में अब तक करीब 40 करोड़ रुपये की ड्रग्स बरामद की जा चुकी है। साथ ही 45 ड्रग्स पैडलर्स को गिरफ्त में लिया जा चुका है। NCB-ANC के आला अधिकारियों ने बताया कि लगातार हो रही कार्रवाई के चलते मुंबई में बड़ी संख्या में ड्रग्स पैडलर या तो अंडरग्राउंड हो गए हैं या फिर चोरी-छिपे ड्रग्स की तस्करी कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें: करोड़पति हुआ मजदूर: खुदाई में मिली ऐसी बेशकीमती चीज, जानें इसकी रकम

ये हैं NCB की बड़ी कार्रवाई

NCB ने फरवरी के 21 दिनों में करीब 25 करोड़ की ड्रग्स पकड़ी है और 32 ड्रग्स पैडलर्स को अरेस्ट किया है। साथ ही इस महीने में 15 मामले भी दर्ज किए गए हैं। आंकड़ों के मुताबिक, फरवरी के पहले हफ्ते में सबसे बड़ी कार्रवाई की गई। जिसमें एनसीबी ने दाऊद इब्राहिम के करीबी आरिफ भुजवाला और चिंकू पठान को गिरफ्तार करना और उनकी ड्रग्स फैक्ट्री को नष्ट करते हुए 12 करोड़ की एमडी ड्रग बरामद करना शामिल है।

drug Peddler arrested (सांकेतिक फोटो- सोशल मीडिया)

वहीं दूसरी सबसे बड़ी कार्रवाई की गई 18 फरवरी को। बीते गुरुवार को मुंबई एयरपोर्ट पर एनसीबी ने एक विदेशी महिला को नौ करोड़ रुपये की हेरोइन के साथ गिरफ्तार किया था। उसके बाद मुंबई से इब्राहिम कासकर और आसिफ राजकोटवाला को एनसीबी ने गिरफ्तार किया और उनके पास से दो करोड़ से ज्यादा की एमडी ड्रग्स बरामद की। यह एनसीबी की तीसरी बड़ी कार्रवाई रही।

यह भी पढ़ें: देश भर में कल भारत बंद, यहां जानिए किन-किन सेवाओं पर पड़ेगा असर

NCB का टारगेट ड्रग जाल को खत्म करना

मामले में मुंबई एनसीबी के जॉइंट डायरेक्टर समीर वानखेड़े ने कहा कि हमारा टारगेट है कि मुंबई में फैले ड्रग जाल को पूरी तरह से खत्म कर दें। इस दिशा में हमारी टीम काम कर रही है। यही वजह रही कि टीम ने केवल 21 दिनों में करीब 25 करोड़ की ड्रग्स बरामद करने के साथ साथ 32 ड्रग्स पैडलरों को गिरफ्तार किया है और 16 मामले दर्ज किए गए हैं।

एंटी नारकोटिक्स सेल ने भी दिया साथ

वहीं इस मामले में मुंबई पुलिस की एंटी नारकोटिक्स सेल ने भी एनसीबी का बखूबी साथ दिया और फरवरी महीने में करीब 15 करोड़ की ड्रग्स बरामद करते हुए एक दर्जन से ज्यादा ड्रग्स तस्करों को गिरफ्तार किया है। ANC के डीसीपी दत्ता नलावाड़े ने कहा कि उनकी टीम लगातार कार्रवाई में जुटी हुई है। हमारा टारगेट ड्रग्स के जाल खत्म करना है, क्योंकि छोटे-छोटे बच्चे भी इसकी चपेट में आ रहे हैं।

यह भी पढ़ें: पुडुचेरी में बोले PM मोदी, भारत को विश्व स्तर के बुनियादी ढांचे की जरूरत

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story